बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने लक्ष्य सेन, जानें

बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने लक्ष्य सेन, जानें
लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन की मेंस सिंगल्स कैटेगरी का क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत लिया है। उन्होंने आखिरी गेम 21-12 से जीतते हुए मैच 2-1 से अपने नाम किया।

Paris Olympics 2024: पेरिस में ओलंपिक खेलों के महाकुंभ में लगातार एक के बाद एक प्रतियोगिताएं कुछ न कुछ होती जा रही है इस पीछे देश के लिए आज का दिन शुभ माना जा रहा है जहां पर लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन की मेंस सिंगल्स कैटेगरी का क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत लिया है। उन्होंने आखिरी गेम 21-12 से जीतते हुए मैच 2-1 से अपने नाम किया।

कैसा रहा लक्ष्य का प्रदर्शन

आपको बताते चले कि, आज के खेल में लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन की मेंस सिंगल्स कैटेगरी का क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतने के बाद सेमीफाइनल और मेडल पतले जीत पक्की कर ली है। बताया जा रहा है कि, उनका मुकाबला चीनी ताइपे के चाउ टीएन चेन के खिलाफ दूसरा गेम 21-15 से जीत लिया।

भारत को मिली ये उपलब्धियां

पेरिस ओलिंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से हरा दिया है। ओलिंपिक हॉकी के इतिहास में भारत ने 52 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को हराया है। भारतीय टीम को आखिरी जीत 1972 में मिली थी।स्टार शूटर मनु भाकर ने लगातार तीसरे इवेंट के फाइनल में जगह बना ली है। युवा तीरंदाज अंकिता भकत और धीरज की भारतीय टीम मिक्स्ड कैटेगरी के सेमीफाइनल फाइनल में पहुंच गई है।

Tags

Next Story