Bhopal: एमपी में जमीन के प्लॉट को आधार से लिंक करने की शुरुआत, 10% ग्रामीण किसानों ने कराए लिंक अपने अपने रिकॉर्ड

Bhopal: एमपी में जमीन के प्लॉट को आधार से लिंक करने की शुरुआत, 10% ग्रामीण किसानों ने कराए लिंक अपने अपने रिकॉर्ड
कोलार के सुहागपुर समेत कई गांवों में कैंप लगाए गए हैं, जहां पिछले एक हफ्ते से लिंक करने का काम चल रहा है।

Bhopal: भोपाल । भोपाल के ग्रामीण इलाकों में लोगों ने अपने जमीन के प्लॉट और खसरा नंबर को आधार कार्ड से लिंक करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। गुरुवार को यहां करीब 10% किसानों ने अपने खसरा नंबर लिंक कर लिए हैं। हालांकि, शहरी इलाकों में लिंक करने की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है।

क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट्स

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के बैरसिया, हुजूर और कोलार इलाकों में 335,000 से ज्यादा खसरा नंबर लिंक करने की जरूरत है और 200,000 से ज्यादा रिकॉर्ड दर्ज होने बाकी हैं। ये रिकॉर्ड अपडेट होने के बाद इन्हें भी आधार से लिंक कर दिया जाएगा। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के सख्त आदेश के बाद गांवों में कैंप लगाए जा रहे हैं, जहां पटवारी सीधे लिंकिंग प्रक्रिया में मदद कर रहे हैं।

कोलार के सुहागपुर समेत कई गांवों में लगे कैंप

कोलार के सुहागपुर समेत कई गांवों में कैंप लगाए गए हैं, जहां पिछले एक हफ्ते से लिंकिंग का काम चल रहा है। अधिकारियों का कहना है कि शहरी इलाकों में जमीन मालिक अपने खसरा नंबर को आधार से लिंक करने में आनाकानी कर रहे हैं, जबकि ग्रामीण इलाकों में कम दिक्कतें आ रही हैं। हुजूर के एसडीएम विनोद सोनकिया ने पुष्टि की कि सभी पटवारियों को ग्रामीण इलाकों में भेज दिया गया है और लिंकिंग की प्रक्रिया चल रही है।

Tags

Next Story