Lok Sabha Election 2024 : पश्चिम बंगाल में EVM की लूट और हिंसा, चुनाव आयोग बोला - एक्शन लेंगे

Lok Sabha Election 2024 : पश्चिम बंगाल में EVM की लूट और हिंसा, चुनाव आयोग बोला - एक्शन लेंगे

Lok Sabha Election 2024 : पश्चिम बंगाल में EVM की लूट और हिंसा 

Lok Sabha Election 2024 : टीएमसी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि, उन पर बम से हमला किया गया था।

Lok Sabha Election 2024 : पश्चिम बंगाल। लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है। ऐसे में पश्चिम बंगाल से ईवीएम लूट की घटना सामने आई है। न सिर्फ ईवीएम को लूटा गया बल्कि उसे तालाब में भी फेंक दिया गया। यह घटना जयनगर लोकसभा सीट के 129-कुलतली एसी में बेनीमाधवपुर एफपी स्कूल के पास की है। चुनाव आयोग ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी है। ईसीआई का कहना है कि, करवाई की जा रही है। इसके अलावा जादवपुर लोकसभा क्षेत्र में हिंसा की घटना भी सामने आई है।

ईवीएम लूट की इस घटना से संबंधित पोलिंग स्टेशन पर मतदान बाधित नहीं हुआ है। सेक्टर अधिकारी को ईवीएम और कागजात उपलब्ध कराए गए हैं। इस घटना के वीडियो और तस्वीरीं भी सामने आई है। ईवीएम लूट के दौरान कुछ लोगों में झड़प भी हुई जिससे कुछ घायल हुए हैं।

पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, "आज सुबह 6.40 बजे 19-जयनगर (एससी) पीसी के 129-कुलतली एसी में बेनीमाधवपुर एफपी स्कूल के पास सेक्टर अधिकारी के रिजर्व ईवीएम और कागजात स्थानीय भीड़ द्वारा लूट लिए गए और 1 सीयू, 1 बीयू, 2 वीवीपीएटी मशीनों को एक तालाब में फेंक दिया गया... सेक्टर अधिकारी द्वारा एफआईआर दर्ज की गई है और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सेक्टर के अंतर्गत आने वाले सभी छह बूथों में मतदान प्रक्रिया निर्बाध रूप से चल रही है। सेक्टर अधिकारी को नए ईवीएम और कागजात उपलब्ध कराए गए हैं।"

टीएमसी और सीपीआईएम के कार्यकर्ता आपस में भिड़े :

ईवीएम लूट के आलावा हिंसा की घटना भी पश्चिम बंगाल से सामने आई हैं। जादवपुर लोकसभा सीट पर टीएमसी पर सीपीआईएम कार्यकर्ताओं द्वारा हमला करने का आरोप लगाया गया है। टीएमसी नेताओं का कहना है कि, उन पर बम से हमला किया गया था। अतिरिक्त सुरक्षा बल ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को शांत किया। इस्सके लिए सुरक्षा बल के जवानों को लाठीचार्ज करना पड़ा।

Tags

Next Story