Janmashtami 2024: यूपी के इस थाने में 22 सालों से कैद हैं भगवान श्री कृष्‍ण, वजह जानकर आप भी रह जायेंगे दंग...

यूपी के इस थाने में 22 सालों से कैद हैं भगवान श्री कृष्‍ण, वजह जानकर आप भी रह जायेंगे दंग...

Janmashtami 2024: कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर पूरा देश भगवान श्री कृष्‍ण की भक्ति में डूबा हुआ है, जगह जगह उत्‍सव मनाये जा रहे हैं, ऐसा लग रहा है मानों प्रकृति के कण कण मेंं कृष्‍ण समा गए हों।

लेकिन इसी जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान श्री कृष्‍ण से जुड़ी एक खबर चारों तरफ चर्चाओं में हैं, यह खबर है उत्‍तरप्रदेश के कानपुर की।

कानुपर के शिवाली पुलिस थाने में पिछले 22 सालों से भगवान श्री कृष्ण, राधा और बलराम के साथ लड्डू गोपाल के बाल स्‍वरूप बंद हैं। न्‍यायपालिका की तारीखों के बीच अटके भगवान ने जेल में ही अपना स्‍थान बना रखा है। बताते हैं कि हर साल जन्माष्टमी (Janmashtami) के मौके पर उन्हें जेल से बाहर निकाला जाता है और पूजा करने के बाद वापस जेल में बंद कर दिया जाता है।

आइए जानते हैं आखिर क्‍या वजह है जिसके कारण भगवान श्री कृष्‍ण को जेल में रहना पड़ रहा है।

22 साल पहले चोरी हुए थे भगवान...

22 साल पहले कानपुर के प्राचीन राधा-कृष्ण मंदिर से श्रीकृष्ण, बलराम और राधा की तीन बड़ी और 2 छोटी मूर्तियां चोरी हो गई थीं। चोरी की इस घटना के बाद इसकी रिपेाट कोतवाली में दर्ज कराई गई थी। चोरी के कुछ दिन बाद ही पुलिस ने इस घटना पर कार्रवाही करहते हुए मूर्ति चोरों को तो गिरफ्तार कर लिया था लेकिन मुकदमा पिछले 22 से कानपुर देहात न्यायालय में चल रहा है।

ऐसा बताते हैं कि जिस चोर ने इन मूर्तियों को चुराया था, उसी ने खुद आकर इन्‍हें पुलिस के हवाले किया था, तबसे यह मूर्तियां कानूनी प्रक्रिया के चलते न्‍यायालय की मंंजूरी का इंतजार कर रहे हैं।

Tags

Next Story