Guna News: गुना में फिर लव जिहाद, मुस्लिम युवक जबरन किया रेप, फिर कराया जबरन धर्म परिवर्तन कराया फोटो लीक की धमकी

Guna News: गुना में फिर लव जिहाद, मुस्लिम युवक जबरन किया रेप, फिर कराया जबरन धर्म परिवर्तन कराया फोटो लीक की धमकी
आरोपी ने सोशल मीडिया पर "भय्यू" नाम से उससे दोस्ती की थी। उसने उस पर धर्म बदलने का दबाव डाला था।

Guna News: गुना में एक 20 वर्षीय महिला के साथ एक ऑनलाइन दोस्त ने बलात्कार किया, जिसने उसे तस्वीरें लीक करने के लिए ब्लैकमेल किया और डेढ़ साल तक परेशान किया।

मूल रूप से बमोरी की रहने वाली महिला ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह करीब ढाई साल पहले गुना आ गई थी। उसके पिता मानसिक रूप से बीमार हैं, उसकी माँ एक गृहिणी है और उसका छोटा भाई अभी पढ़ रहा है। उन्होंने गुना में एक निजी कंपनी में काम करना शुरू कर दिया और अपने परिवार का समर्थन करने के लिए अपना वेतन घर भेज दिया।

2022 में उसकी मुलाकात इंस्टाग्राम पर एक शख्स से हुई जिसने अपना परिचय भय्यू के रूप में दिया। वे फोन पर बात करने लगे और व्यक्तिगत रूप से मिले क्योंकि वह भी गुना में रहता था। उन्होंने एक साथ कई तस्वीरें लीं और उसे पता चला कि वह किराए के कमरे में अकेली रहती थी। एक दिन, वह उसके घर आया, उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी और कृत्य की रिकॉर्डिंग करते समय उसके साथ जबरन बलात्कार किया। फिर उसने तस्वीरों और वीडियो का इस्तेमाल उसे लगातार यौन शोषण और शारीरिक उत्पीड़न के लिए ब्लैकमेल करने के लिए किया।

आरोपी ने सोशल मीडिया पर "भय्यू" नाम से उससे दोस्ती की थी। उसने उस पर धर्म बदलने का दबाव डाला और उसका शारीरिक शोषण किया। उसके लगातार उत्पीड़न के कारण पीड़िता को तीन बार अपना निवास स्थान बदलना पड़ा।

महिला को भय्यू के बारे में सच्चाई तब पता चली जब उसे उसके फोन पर कई मुस्लिम संपर्क मिले। तब उसने बताया कि उसका असली नाम अरशद है। इसके बाद, उसने उस पर अपना धर्म बदलने और अपने सांस्कृतिक ड्रेस कोड का पालन करने का दबाव बढ़ा दिया, और उससे जींस के बजाय पारंपरिक सूट और बुर्का पहनने की मांग की। उसने उसे काम छोड़ने के लिए भी मजबूर किया ताकि वह जब चाहे उससे मिल सके और अक्सर उसके किराए के कमरे में आ जाता था, जिसके कारण उसके मकान मालिकों ने उसे कई बार बेदखल कर दिया।

अरशद का दुर्व्यवहार और अत्याचार 18 महीने तक जारी रहा, इस दौरान उसने सार्वजनिक रूप से उसके साथ मारपीट भी की। एक दुकानदार ने एक बार सवाल किया कि उसने दुर्व्यवहार क्यों सहन किया, लेकिन उसने अपने परिवार और सामाजिक कलंक के डर से इसे सहन किया। लगातार उत्पीड़न के कारण उसके चेहरे और शरीर पर दुर्व्यवहार के स्पष्ट निशान थे और डेढ़ साल तक उसके चेहरे पर कोई मुस्कान नहीं थी।

आख़िरकार, किसी ने उन्हें हिंदू जागरण मंच के बारे में बताया। उन्होंने जिला समन्वयक, अधिवक्ता दिलीप कुमार रजक से संपर्क किया, जिन्होंने उन्हें कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित किया। इसके बाद उन्होंने अरशद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। कोतवाली थाना प्रभारी अनुप भार्गव ने पुष्टि की कि महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

Tags

Next Story