Home > Lead Story > मध्यप्रदेश विधानसभा मानसून सत्र : नर्सिंग घोटाले पर स्थगन प्रस्ताव लाएगा विपक्ष, 3 जुलाई को बजट

मध्यप्रदेश विधानसभा मानसून सत्र : नर्सिंग घोटाले पर स्थगन प्रस्ताव लाएगा विपक्ष, 3 जुलाई को बजट

विधानसभा का मानसून सत्र प्रारम्भ होने से पहले विधानसभा परिसर में कैबिनेट की बैठक होगी।

मध्यप्रदेश विधानसभा मानसून सत्र
X

मध्यप्रदेश विधानसभा मानसून सत्र

मध्यप्रदेश। विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। यह सत्र 19 जुलाई तक जारी रहेगा। विधानसभा का मानसून सत्र हंगामे से भरा हो सकता है। विपक्ष नर्सिंग घोटाले पर स्थगन प्रस्ताव लाएगा और प्रदेश की आर्थिक स्थिति पर श्वेत पत्र भी पेश करेगा। पूरे सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी। विधानसभा का सत्र प्रारम्भ होने से पहले विधानसभा परिसर में कैबिनेट की बैठक होगी। इस बैठक में कई प्रस्तावों को मंजूरी दी जाएगी।

रविवार को कांग्रेस के विधायक दल की बैठक हुई थी। इसमें सरकार को घेरने की रणनीति पर विचार किया गया था। विपक्ष सरकार से नर्सिंग घोटाले पर तो सवाल करेगा ही साथ ही साथ आदिवासी उत्पीड़न, जल जीवन मिशन भ्रष्टाचार समेत अधूरे वादों पर भी सवाल किए जाएंगे।

विधानसभा में बदली सिटिंग अरेंजमेंट :

इस विधानसभा सत्र में विपक्ष की बैठक व्यवस्था बदली हुई दिखाई देगी। फ्रंट सीट पर नेता प्रतिपक्ष और उनके बाद कमलनाथ, और फिर अजय सिंह बैठेंगे। रामनिवास रावत के स्थान पर इस बार जबलपुर पूर्व के विधायक लखन सिंह घनघोरिया बैठेंगे।

उमंग सिंघार ने देर रात ट्वीट कर कहा था कि, 'इस बार सदन को हम पूरी अवधि तक चलने देंगे। विधानसभा लोकतंत्र का मंदिर है। हम सभी जनप्रतिनिधी कर्तव्यबद्ध हैं कि जनता के मुद्दों पर सार्थक चर्चा कर किसी निष्कर्ष कर पहुँचा जाये। मैं माननीय विधानसभा अध्यक्ष जी, मुख्यमंत्री एवं संसदीयकार्य मंत्री से कर्बद्ध निवेदन करता हूँ कि हम सब प्रतिज्ञा लें कि इस बार सदन को हम पूरी अवधि तक चलने देंगे। ज़रूरत पड़ने पर कुछ दिन और सदन की अवधि बढ़ाना पड़े तो हमे बढ़ाना चाहिए।'

Updated : 1 July 2024 3:05 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top