रक्षाबंधन का तोहफा देगी मोहन सरकार, लाडली बहना योजना में मिलेंगे 250 रुपए ज्यादा

रक्षाबंधन का तोहफा देगी मोहन सरकार, लाडली बहना योजना में मिलेंगे 250 रुपए ज्यादा
मध्य प्रदेश की लाडली बहन योजना के तहत अब रक्षाबंधन के अवसर पर मिलने वाली 1250 रुपए की राशि के अलावा 250 रुपए का तोहफा दिया जा रहा है।

Mohan Government on Rakshabandhan: रक्षाबंधन का त्यौहार आने में जहां पर कुछ दिन ही बचें है वही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बड़ा ऐलान किया है। जिसमें लाडली बहन योजना के तहत अब रक्षाबंधन के अवसर पर मिलने वाली 1250 रुपए की राशि के अलावा 250 रुपए का तोहफा दिया जा रहा है। इसे लेकर मुख्यमंत्री यादव ने हाल ही में मीडिया के सामने यह बात कही है।

जानिए क्या बोले मुख्यमंत्री यादव

मीडिया से बात करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री यादव ने कहा , "रक्षाबंधन के अवसर पर सरकार महिला लाभार्थियों के बैंक खातों में 1250 रुपये के अतिरिक्त 250-250 रुपये हस्तांतरित करेगी... यह राशि 'लाडली बहना योजना' के तहत प्रत्येक लाभार्थी को दी जा रही 1250 रुपये प्रति माह की राशि के अतिरिक्त होगी।" इसे लेकर कई महिलाओं को इस ऐलान से खुशी मिलेगी।

कितनी है लाडली बहना योजना की राशि

आपको बताते चलें कि, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की महिलाओं के लिए लाडली बहन योजना जिसके तहत पहले पखवाड़े में ₹1000 हर दिए जाते थे। जिसे चुनाव से पहले बढ़ाने का वादा किया गया था जिस दौरान यह राशि 1250 रुपए की गई थी। इस योजना को लेकर सरकार ने अपने वादे में कहा था कि आगे चलकर यह राशि ₹1500 महीना हो जाएगी, जिसे लेकर फिलहाल कोई अपडेट नहीं आई थी। इसके बाद आज मोहन सरकार रक्षाबंधन को लेकर ऐलान किया है।

Tags

Next Story