मैगी में निकली इल्ली, कंज्यूमर फोरम में शिकायत की, पानी में तैर रहा था कीड़ा

जबलपुर में मैगी में निकला कीड़ा

जबलपुर में मैगी में निकला कीड़ा

Insect found in Maggi : जबलपुर, मध्य प्रदेश। अगर आप भी मैगी (Maggi) खाने के शौकीन हैं, तो सतर्क हो जाइए, क्योंकि 2 मिनट में बनकर तैयार होने वाली इस मैगी में कीड़े निकल रहें हैं। मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) से आई एक खबर चौंकाने वाली है, जिसमें मैगी (Maggi) में कीड़े (insects) दिखाई दिए हैं। इस घटना ने मैगी जैसे लोकप्रिय उत्पाद की गुणवत्ता (quality) पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

ये है पूरा मामला

जबलपुर के कटंगी क्षेत्र के रहने वाले अंकित सेंगर (Ankit Sengar) ने बताया कि वह तीन दिन पहले अपने पड़ोस की दुकान से खाने के लिए मैगी के पांच पैकेट (packs) लाए थे। दो दिन बाद जब उन्होंने मैगी को उबलते पानी (boiling water) में डाला, तो उसमें इल्लियां (larvae) दिखने लगीं। अंकित का कहना है कि कुछ इल्लियां तो जिंदा ही चल रही थीं। यह दृश्य देखकर उन्होंने तुरंत इस घटना का वीडियो (video) बना लिया और सोशल मीडिया (social media) पर शेयर कर दिया। साथ ही उन्होंने इस पूरे मामले की शिकायत कंज्यूमर फोरम (Consumer Forum) में की।

कीड़े चलते हुए दिखे

इस घटना के वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों के बीच मैगी की गुणवत्ता को लेकर चिंता बढ़ गई है। अंकित ने बताया कि वह नियमित रूप से इस दुकान से मैगी खरीदते रहे हैं, लेकिन पहले कभी ऐसा अनुभव नहीं हुआ। इस बार मैगी को पकाने पर उसमें कई कीड़े दिखाई दिए। यह स्पष्ट रूप से स्वास्थ्य (health) के लिए हानिकारक हैं।

खाद्य पदार्थों को लेकर बनाए जाएं सख्त नियम

अंकित ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कंज्यूमर फोरम में शिकायत (complaint) दर्ज करवाई है और मांग की है कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। उन्होंने यह भी अपील की है कि खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को लेकर सख्त नियम (strict rules) बनाए जाएं, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से लोगों का स्वास्थ्य खतरे में न पड़े।

कंज्यूमर फोरम में शिकायत

यह घटना न केवल जबलपुर में बल्कि पूरे देश में चर्चा का विषय बन रही है। मैगी जैसे लोकप्रिय खाद्य उत्पाद (food product ) में इस तरह की गुणवत्ता की कमी ( quality) से उपभोक्ताओं का भरोसा टूट सकता है। यह मामला उपभोक्ता अधिकारों (consumer rights) और खाद्य सुरक्षा (food safety) की दिशा में एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। अंकित सेंगर (Ankit Sengar) ने अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई हो और ऐसे उत्पादों को बाजार से हटाया जाए जो स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हैं।

Tags

Next Story