Home > Lead Story > Mahakal Temple Clash: उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के हुई लड़ाई, जाने क्‍या है पूरा मामला

Mahakal Temple Clash: उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के हुई लड़ाई, जाने क्‍या है पूरा मामला

Mahakal Temple Clash: उज्‍जैन के महाकाल मंदिर में सुरक्षाकर्मियों और श्रद्धालुओं के हुई लड़ाई, जाने क्‍या है पूरा मामला
X

Mahakal Temple Clash - उज्‍जैन के महाकालेश्वर मंदिर में शयन आरती के दौरान, श्रद्धालुओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच विवाद हो गया, जिसके बाद मारपीट होने लगी।

विवाद की दो बड़ी वजह सामने आईं

शंख द्वार बंद होना: शयन आरती के समय, शंख द्वार बंद कर दिया जाता है। कुछ श्रद्धालु समय पर पहुंच नहीं पाए और द्वार बंद होने के बाद भी अंदर जाने की कोशिश करने लगे।

सुरक्षाकर्मियों द्वारा रोका जाना: सुरक्षाकर्मियों ने श्रद्धालुओं को अंदर जाने से रोक दिया, जिससे विवाद हो गया।

मारपीट:

विवाद बढ़ने के बाद, कुछ श्रद्धालुओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच बहस होने लगी। बातचीत बिगड़ गई और मारपीट होने लगी। घटना में एक श्रद्धालु घायल हो गया।

मामले की जांच:

मंदिर प्रबंध समिति ने इस मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की है। समिति घटना की जांच कर रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो:

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में श्रद्धालुओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच मारपीट होते हुए देखा जा सकता है।

यह घटना श्रद्धालुओं और मंदिर प्रबंधन दोनों के लिए चिंता का विषय है। मंदिर प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना होगा कि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

Updated : 30 May 2024 5:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top