Maharashtra Assembly Election 2024: बाबा सिद्दीकी की सीट में दिलचस्प हुआ मुकाबला, लॉरेंस बिश्नोई को उतारने की तैयारी कर रही ये राजनीतिक पार्टी

बाबा सिद्दीकी की सीट में दिलचस्प हुआ मुकाबला, लॉरेंस बिश्नोई को उतारने की तैयारी कर रही ये राजनीतिक पार्टी
उत्तर भारतीय विकास सेना नामक राजनीतिक दल ने लॉरेंस बिश्नोई की ओर से रिटर्निंग अधिकारी से एबी फॉर्म की मांग की।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरो में हैं। नवंबर महीने में यहां वोटिंग होनी हैं, उसके पहले गैंगस्टर लॉरेंस के नाम की चर्चा फिर तेज हो गई है। जानकारी के मुताबिक लॉरेंस विश्नोई को भी चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी चल रही है। यही नहीं उनके नाम का नामांकन पत्र भी खरीद लिया गया है।

बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगा विश्नोई?

उत्तर भारतीय विकास सेना नामक राजनीतिक दल ने लॉरेंस बिश्नोई की ओर से नामांकन दाखिल करने के लिए रिटर्निंग अधिकारी से एबी फॉर्म की मांग की। पार्टी प्रमुख सुनील शुक्ला ने दावा किया कि हम लॉरेंस बिश्नोई को बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ाना चाहते हैं। शुक्ला ने कहा हम विश्नोई से इस फॉर्म हस्ताक्षर कराएंगे उसके बाद करीब 50 उम्मीदवारों की सूची जारी करेंगे।

बाबा सिद्दीकी का क्षेत्र था बांद्रा

बताते चलें बांद्रा पश्चिम बाबा सिद्दीकी का विधानसभा क्षेत्र था। उन्होंने इसी विधानसभा क्षेत्र से अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी और यही से वो विधायक थे। 12 अक्टूबर 2024 को उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसका जिम्मा लॉरेंस गैंग ने ली थी। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को धमकी देने के मामले में विश्नोई का नाम चर्चा में रहता है।

महाराष्ट्र में कब डालें जाएंगे वोट?

288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव 20 नवंबर को एक ही चरण में होगा। बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद उनके बेटे जीशान सिद्दीकी कांग्रेस का दामन छोड़कर अजित गुट के एनसीपी में शामिल हुए हैं। जिसके बाद बांद्रा क्षेत्र का मुकाबला दिलचस्प हो गया है। बता दें इसी क्षेत्र में ज्यादातर बॉलीवुड हस्तियां रहती हैं।

Tags

Next Story