France Train Network Affected: ओलिंपिक से पहले फ्रांस के रेलवे नेटवर्क पर बड़ा हमला, स्टेशनों पर फंसे 8 लाख लोग

France Train Network Affected: ओलिंपिक से पहले फ्रांस के रेलवे नेटवर्क पर बड़ा हमला, स्टेशनों पर फंसे 8 लाख लोग
एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यह हमला पेरिस के समयानुसार सुबह 5:15 मिनट पर हुआ है। हमले के आधे घंटे के अंदर पेरिस से आने-जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

Olympics France Train Network Affected: 26 जुलाई यानी आज से पेरिस ओलंपिक शुरूआत होने जा रहा है। मगर ओपनिंग सेरेमनी से करीब 10 घंटे पहले ही पेरिस में ट्रेन नेटवर्क पर हमले की खबर सामने आ रही है। कई रेलवे लाइनों पर तोड़फोड़ और आगजनी की गई है। जिसके कारण करीब 8 लाख से अधिक लोग अलग अलग स्टेशनों पर फंसे हुए हैं।


एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यह हमला पेरिस के समयानुसार सुबह 5:15 मिनट पर हुआ है। हमले के आधे घंटे के अंदर पेरिस से आने-जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। कई ट्रेने 1 घंटे 30 मिनट की देरी से चल रही हैं। इस हमले के संबंध में फ्रांस के सरकारी रेलवे कंपनी SNCF ने सभी पैसेंजर्स के लिए चेतावनी जारी की है। उन्हें स्टेशन न जाने की सलाह दी गई है।


SNCF करेगा ट्रेन व्यवस्था को दुरुस्त

हमले की सूचना लगते ही ट्रेन व्यवस्था दुरुस्त करने के काम पर SNCF ने अपने सैकड़ों कर्मियों को लगा दिया है। इस हमले से ब्रिटेन सचेत हो गया और अपने नागरिकों के लिए ट्रैवल एडवाइजरी जारी कर दी, जिसमें फ्रांस की रेलवे लाइन्स को इस्तेमाल न करने को कहा गया है। हालांकि पेरिस की रेलवे लाइनों पर हमला किसने और क्यों किया इस बात की पुष्टी अभी तक नहीं हो पाई है। भारत के भी 117 खिलाड़ी वहां हिस्सा लेने गए हैं।

Tags

Next Story