RSS पर भिड़ गए मल्लिकार्जुन खड़गे और जगदीप धनखड़, खड़गे बोले - ये मनुवादी और खतरनाक...

RSS पर भिड़ गए मल्लिकार्जुन खड़गे और जगदीप धनखड़, खड़गे बोले - ये मनुवादी और खतरनाक...
Ruckus In Rajya Sabha On RSS : मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, शिक्षण संस्थाओं पर संघ (RSS) और बीजेपी के लोगों ने कब्जा कर लिया है।

Ruckus In Rajya Sabha On RSS : दिल्ली। राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष और विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने जब आरएसएस का जिक्र किया तो सदन का माहौल गर्म हो गया। उन्होंने आरएसएस और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि, इन्होने शिक्षण संस्थानों पर कब्ज़ा कर रखा है। उनके बयान पर सत्ता पक्ष की ओर से आपत्ति जताई गई जिसके बाद जगदीप धनखड़ ने उन्हें जवाब दिया और आरएसएस पर किये उनके कमेंट को एक्सपंज कर दिया।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, शिक्षण संस्थाओं पर संघ (RSS) और बीजेपी के लोगों ने कब्जा कर लिया है। इस पर आपत्ति जताते हुए सभापति धनखड़ ने कहा कि, आपके इस बयान को एक्सपंज करता हूं और इसका कारण भी बताता हूं। सभापति ने आगे कहा कि, क्या किसी संस्था का सदस्य होना अपराध है? अगर कोई संघ का सदस्य है तो वह कोई अपराध है क्या? नथिंग विल गो ऑन रिकॉर्ड। इसके बाद खड़गे ने कहा कि, ये मनुवादी है और खतरनाक है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के संघ को लेकर बयान पर आपत्ति जताते हुए इसे एक्सपंज करने की मांग की गई सभापति ने इस पर कहा कि इसे ऑलरेडी हटा दिया गया है। इसके अलावा खड़गे ने मध्य प्रदेश में आदिवासी के मुंह में पेशाब किए जाने के साथ ही दलित-आदिवासी के खिलाफ अपराध की कई घटनाएं भी गिनाईं। उन्होंने अग्निवीर को 'अनियोजित' और 'तुगलकी' योजना बताया और कहा कि, इससे युवाओं का मनोबल टूटा है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने मांग की कि, अग्निवीर योजना को खत्म किया जाना चाहिए।"

Tags

Next Story