Niti Aayog Meeting: नीति आयोग की बैठक छोड़कर निकलीं ममता बनर्जी, लगाए ये आरोप

Niti Aayog Meeting: नीति आयोग की बैठक छोड़कर निकलीं ममता बनर्जी, लगाए ये आरोप
उन्होंने कहा कि बैठक में मैं केवल विपक्ष की ओर से शामिल हुई थी। मगर मुझे बोलने का मौका बहुत कम समय का ही मिला।

Niti Aayog Meeting: नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक छोड़कर बाहर निकल आईं हैं। नीति आयोग की 9वीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता PM मोदी कर रहे हैं। जिसमें बीजेपी और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नीति आयोग की बैठक से वॉकऑउट करने के बाद बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बैठक में मैं केवल विपक्ष की ओर से शामिल हुई थी। मगर मुझे बोलने का मौका बहुत कम समय का ही मिला। भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को 10 से 20 मिनट का समय दिया गया, जबकि मुझे केवल 5 मिनट मिले थे।

तनाशाही कर रही है मोदी सरकार- ममता

नीति आयोग की बैठक से वॉकऑउट करने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकारी मनमानी और तानाशाही पर उतर आई है, मेरा उनको सीधे तौर पर यही कहना था कि केंद्र सरकार को राज्य सरकारों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए, मैं इसके आगे और कुछ भी बोलना चाहती थी, लेकिन मुझे सिर्फ 5 मिनट बोलने दिया गया मेरे से पहले के मुख्यमंत्रियों को 10-20 मिनट तक बोलने का मौका दिया गया। विपक्ष से मैं अकेली थी जो इस बैठक में भाग ले रही थी इसके बावजूद मुझे बात करने नहीं दिया गया, मेरे साथ ऐसा करना ये गलत है यह केवल मेरा अपमान नहीं बल्कि पूरे बंगाल का अपमान है। यह सभी क्षेत्रीय दलों का अपमान है।

7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बैठक से किया किनारा

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस बैठक से किनारा कर लिया है। इन 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बजट में भेदभाव का आरोप लगाते हुए बैठक के बहिष्कार की बात कही है। बहिष्कार करने वाले मुख्यमंत्रियों में सभी विपक्षी दलों के मुख्यमंत्री हैं।

  • तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन
  • केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन
  • पंजाब के मुख्यमंत्री भगवत मान
  • दिल्ली के अरविंद केजरीवाल
  • कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया
  • हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू
  • तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी के नाम शामिल हैं।

Tags

Next Story