Sultanpur Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव एनकाउंटर पर बोलीं मायावती - सपा सरकार में तो कानून का हाल...

मंगेश यादव एनकाउंटर पर बोलीं मायावती - सपा सरकार में तो कानून का हाल...

Sultanpur Mangesh Yadav Encounter

Sultanpur Mangesh Yadav Encounter : उत्त्तरप्रदेश। इन दिनों सुल्तानपुर में हुआ मंगेश यादव एनकाउंटर काफी चर्चा में है। कांग्रेस से लेकर सपा तक इस एनकाउंटर को लेकर उत्तरप्रदेश सरकार पर सवाल उठा चुके हैं। अब इस मामले में बसपा प्रमुख मायावती का बयान सामने आया है। मायावती ने इस मामले पर उत्तरप्रदेश सरकार को तो घेरा ही साथ ही सपा पर भी निशान साधा। मायावती ने हमला बोलते हुए समाजवादी पार्टी को वो समय एफ दिलाया जब उनकी सरकार हुआ करती थी। उन्होंने कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि, "यूपी के सुलतानपुर जिले में एनकाउन्टर की घटना के बाद से बीजेपी व सपा में कानून-व्यवस्था को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाये जा रहे हैं तथा अपराध, अपराधी व जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति की जा रही है, जबकि इस मामले में ये दोनों चोर-चोर मौसेरे भाई जैसे हैं।"

सपा के गुण्डे, माफिया दिन-दहाड़े लूटते थे :

मायावती ने कहा कि, "बीजेपी की तरह सपा सरकार में भी तो कई गुणा ज्यादा कानून-व्यवस्था का बुरा हाल था। दलितों, अन्य पिछडे़ वर्गों, गरीबों व व्यापारियों आदि को सपा के गुण्डे, माफिया दिन-दहाड़े लूटते व मारते-पीटते थे, ये सब लोग भूले नहीं हैं जबकि उत्तर प्रदेश में वास्तव में ’’क़ानून द्वारा क़ानून का राज’’, बीएसपी के शासन में ही रहा है। जाति व धर्म के भेदभाव के बिना लोगों को न्याय दिया गया। कोई फर्जी एनकाउन्टर आदि भी नहीं हुये। अतः बीजेपी व सपा के कानूनी राज के नाटक से सभी सजग रहें।"

बता दें कि, बीते दिनों उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर जिले में ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े लूट की घटना हुई थी। इसके बाद कुछ आरोपियों ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था जबकि कुछ फरार थे। जो आरोपी फरार थे उनमें से एक था मंगेश यादव। यूपी एसटीएफ ने मंगेश को एक एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। परिजनों ने आरोप लगाया कि, पुलिस वाले मंगेश को घर से उठाकर लेकर गए थे। इस मामले ने जब तूल पकड़ा तो डीएम ने एसडीएम को न्यायिक जांच के आदेश दे दिए। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में यह मामला दर्ज किया गया है।

Tags

Next Story