Crowdstrike : माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप, एयरलाइंस और बैंक का काम बंद, UK का स्काई न्यूज़ ऑफ एयर

Crowdstrike : माइक्रोसॉफ्ट सर्वर ठप, एयरलाइंस और बैंक का काम बंद, UK का स्काई न्यूज़ ऑफ एयर

Crowdstrike Microsoft Server Down

Microsoft Server Down : CrowdStrike की सर्विसेस प्रभावित होने की वजह से लोगों के सिस्टम बंद हो जा रहे हैं

Microsoft Server Down : दुनिया भर में न तो बैंक में काम हो पा रहा है न ही एयरलाइंस सिस्टम ठीक से काम कर रहा है। दिल्ली से लेकर मुंबई तक यात्रियों को चेक इन करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। CrowdStrike की सर्विसेस प्रभावित होने की वजह से लोगों के सिस्टम बंद हो जा रहे हैं या फिर उन्हें ब्लू स्क्रीन नजर आ रही है। जानकारी के अनुसार UK का स्काई न्यूज़ ऑफ एयर हो गया है। भारत में भी लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इंडिगो का कहना है कि, हमारे सिस्टम वर्तमान में माइक्रोसॉफ्ट आउटेज से प्रभावित हैं, जिसका असर अन्य कंपनियों पर भी पड़ रहा है। इस दौरान बुकिंग, चेक-इन, यात्रियों की बोर्डिंग पास तक पहुंच और कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।

एयरपोर्ट पर यात्री परेशान :

भारत में फ़िलहाल दिल्ली, मुंबई और गोवा में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अमेरिकी एयरलाइंस भी इससे प्रभावित हुआ है। विमान न तो उड़ान भर पा रहे हैं न ही कोई यात्री टिकट बुक कर पा रहा है। बैंक का भी यही हाल है। सिस्टम ठीक से काम नहीं कर रहे इसलिए लोगों के काम रुके पड़े हैं।

सर्वर ठप होने से मैनुअल मोड़ पर काम :

दिल्ली एयरपोर्ट पर सर्वर ठप होने से मैन्यूअल मोड पर चेक इन का काम किया जा रहा है। इस काम में थोड़ा अधिक समय लगता है। देश भर में अधिकतर कंपनियां माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर निर्भर हैं ऐसे में इन कंपनियों के काम पर भी असर देखा जा रहा है।

तमाम एयरलाइन की सुविधा ठप :

Tags

Next Story