हरियाणा में यहां बंद रहेगा मोबाइल इंटरनेट, सरकार को क्यों लेना पड़ा ये निर्णय, जानिए वजह

हरियाणा में यहां बंद रहेगा मोबाइल इंटरनेट, सरकार को क्यों लेना पड़ा ये निर्णय, जानिए वजह

हरियाणा में यहां बंद रहेगा मोबाइल इंटरनेट

हरियाणा सरकार ने यह निर्णय पिछले साल हुए दंगों को देखते हुए लिया है। पिछले साल हुए दंगों में सात लोगों की मौत हुई थी।

Nuh News : हरियाणा सरकार ने 21 जुलाई शाम 6 बजे से 22 जुलाई शाम 6 बजे तक नूह जिले में मोबाइल इंटरनेट और बल्क एसएमएस सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी हैं। इसके लिए प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है। प्रशासन का मानना है कि, नूह में तनाव, परेशानी, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सार्वजनिक शांति और सौहार्द को भंग करने की आशंका है।

नूह प्रशासन द्वारा दिए गए आदेश में कहा गया है कि, 'भड़काऊ सामग्री और झूठी अफवाहों के प्रसार के माध्यम से इंटरनेट सेवाओं के दुरुपयोग के कारण जिला नूह में सार्वजनिक उपयोगिताओं में व्यवधान, सार्वजनिक संपत्तियों और सुविधाओं को नुकसान पहुंचाने और सार्वजनिक कानून और व्यवस्था को भंग करने की स्पष्ट संभावना है।'

हरियाणा सरकार ने यह निर्णय पिछले साल हुए दंगों को देखते हुए लिया है। पिछले साल हुए दंगों में सात लोगों की मौत हुई थी। ब्रजमंडल जलाभिषेक को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है। नूह में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। यहां भारी वाहन चालकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है। बता दें कि, ब्रजमंडल जलाभिषेक के दौरान नूह में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। ब्रजमंडल जलाभिषेक समाप्त होने के बाद भारी वाहन नूह में प्रवेश कर पाएंगे।

ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा से पहले नूंह पुलिस हाई अलर्ट पर है। नूंह एसपी विजय प्रताप ने कहा, "सीएपीएफ, आरएएफ और आईआरबी सहित लगभग 2000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। हम ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, हमने पूरे मार्ग की तलाशी ली है। हम शाम को फ्लैग मार्च भी करेंगे।"


Tags

Next Story