मोदी बातें बड़ी करता है, एसी भी नहीं है: भारतीय ओलंपियनों का पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला

भारतीय ओलंपियनों का पीएम मोदी ने बढ़ाया हौसला

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद भारत के ओलंपिक दल की मेज़बानी की। खिलाड़ियों से आमने-सामने की बातचीत के दौरान मोदी ने सभी खिलाड़ियों से हंसते हुए पूछा कि एसी की स्थिति के लिए उन्हें किसने कोसा, जिसका किसी ने जवाब नहीं दिया। मोदी ने कहा, "वहां एसी नहीं था और गर्मी भी थी, इसलिए मैं जानना चाहता हूं कि आप में से कौन सबसे पहले रोया था कि 'मोदी बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन कमरों में एसी नहीं है तो हम क्या करें।

पेरिस ओलंपिक को पर्यावरण के अनुकूल खेलों के रूप में प्रचारित किया गया था, जिसके कारण खेल गांव में एथलीटों के लिए कोई एयर कंडीशनर नहीं था। भारतीय खेल मंत्रालय ने उनके आरामदायक प्रवास के लिए तत्काल आधार पर 40 पोर्टेबल एसी भेजे। पीएम ने आगे कहा, "वहां कौन लोग हैं जिन्हें सबसे अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। लेकिन फिर मुझे पता चला कि कुछ ही घंटों में वह काम भी पूरा हो गया। देखिए, हम आपको बेहतरीन सुविधाएं देने की कितनी कोशिश करते हैं।"

पेरिस ओलंपिक के दौरान पेरिस और चेटौरौक्स, दोनों मुख्य ओलंपिक खेलों के आयोजन स्थलों में तापमान बहुत अधिक बढ़ गया था। अत्यधिक गर्मी का मुद्दा चिंता का विषय था, कथित तौर पर पेरिस में कुछ दिनों में तापमान असहनीय 40 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया था। दरअसल, खेलों के शुरू होने से पहले ही, आयोजकों ने कहा था कि वे इस आयोजन के कार्बन फुटप्रिंट को कम करने के लिए एयर कंडीशनिंग का इस्तेमाल नहीं करेंगे, जिसके बाद कई दलों ने पेरिस के मौसम को लेकर अपनी चिंताएं व्यक्त की थीं।.

पेरिस ओलंपिक भारतीय खेलों के उत्थान के लिए लॉन्च-पैड

पीएम मोदी का मानना ​​है कि हाल ही में संपन्न पेरिस ओलंपिक भारत के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित होगा। 117 सदस्यीय भारतीय दल ने एक रजत और पांच कांस्य सहित छह पदक जीते। यह संख्या टोक्यो से एक कम थी और इस बार कोई स्वर्ण पदक नहीं था। लेकिन मोदी ने देश का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी एथलीटों के प्रयासों की सराहना की और कहा कि उनके इनपुट 2036 खेलों की मेजबानी के अधिकार को सफलतापूर्वक प्राप्त करने में मदद करेंगे।

Tags

Next Story