Ind vs Pak मैच से तुंरत पहले तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे मोदी, ये बड़ा कारण आया सामने…

Ind vs Pak मैच से तुंरत पहले तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे मोदी, ये बड़ा कारण आया सामने…
Lok Sabha Elections 2024 के रिजल्‍ट के बाद अब वह समय आ गया है जब NDA सदस्‍य दल की मीटिंग के अनुसार नरेंद्र दामोदर दास मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Lok Sabha Elections 2024 के रिजल्‍ट के बाद अब वह समय आ गया है जब NDA सदस्‍य दल की मीटिंग के अनुसार नरेंद्र दामोदर दास मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। नरेन्द्र मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के निमंत्रण के अनुसार प्रधानमंत्री पथ की शपथ 9 जून रविवार शाम 7 बजकर 15 मिनट पर ली जानी है।

जानकारी के लिए बता दें कि इसके तुरंत बाद IND vs Pak का मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। गौर करने वाली बात यह है कि देश की पूरी जनता का ध्‍यान इस समय मैच पर होगा तो इसी समय शपथ ग्रहण समारोह क्‍यों रखा जा रहा है।

यह हो सकता है बड़ा कारण

Lok Sabha Elections 2024 किसी भी पार्टी के लिए अच्‍छे साबित नहीं हुए क्‍योंकि इस बार किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है, यही कारण है कि सभी पार्टीयों ने संगठन की मदद से सरकार बनाने की कोशिश की है।

भारतीय जनता पार्टी के साथ भी इस बार यही हुआ है, भाजपा ने अपने साथ कई पार्टियां जोड़कर NDA की सरकार बनाई है और नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री चुना है।

लेकिन जब बहुत सारी पार्टी एक साथ सत्‍ता में आती हैं तो अपने साथ बहुत सारी अपेक्षाएं लेकर आती हैं और हर पार्टी का नेता यह मांग करता हैं कि उनको केंद्र में अच्‍छा पद मिले। इस बार भी NDA से जुड़ी सभी पार्टियों ने अपनी अपेक्षाएं जाहिए कि हैं और सरकार के बड़े पद की मांग की है।

यही वजह है कि इस बार भाजपा के कई बड़े नेताओं को अपने पद की कुबार्नी देनी पड़ सकती है और उस पद पर NDA के बाकी पार्टियों के नेताओं को बैठाया जा सकता है।

लेकिन अगर ऐसा होता है तो जनता NDA की सरकार से नाराजगी जता सकते हैं। यही वजह है कि इस बार शपथ ग्रहण समारोह, IND vs Pak के मैच के साथ ही रख गया है ताकि जनता का ध्‍यान शपथ ग्रहण समारोह पर ना रहे।

8 बजे से शुरू होगा Ind Vs Pak का मैच

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मैच 9 जून, 2024 को टी20 विश्व कप के दौरान खेला जाएगा। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे शुरू होगा।

इस मैच को भारत में निम्नलिखित माध्यमों से देखा जा सकता है, यह मैच भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप में नौवीं बार होगा, जहां भारत का अब तक 100% जीत का रिकॉर्ड रहा है।

Tags

Next Story