मोहन सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार, कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल हुए विधायक रामनिवास रावत को बनाया मंत्री

मोहन सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार, कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल हुए विधायक रामनिवास रावत को बनाया मंत्री
राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने उन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाई। इस शपथ समारोह में सीएम मोहन यादव कई अन्य मंत्री भी मौजूद रहें।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार आज यानी सोमवार 8 जुलाई को हो गया। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए विधायक रामनिवास रावत को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने उन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाई। इस शपथ समारोह में सीएम मोहन यादव कई अन्य मंत्री भी मौजूद रहें।

अब कुल 31 मंत्री

रामनिवास के मंत्री बनाए जाने के बाद मोहन सरकार में अब कुल 31 मंत्री हो गए हैं जबकि प्रदेश में 34 मंत्री बनाए जा सकते हैं। यानी अभी 3 पद और खाली हैं। मध्य प्रदेश में 13 दिसंबर 2023 को मोहन यादव ने मुख्यमंत्री और जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने उपमुख्यमंत्री की शपथ ली थी। इसके बाद 25 दिसंबर को 28 अन्य मंत्रियों के शपथ दिलाई गई जिसमें 18 कैबिनेट मंत्री और 10 राज्य मंत्री बनाए गए।

कौन है रामनिवास रावत

श्योपुर जिले के विजयपुर विधनसभा क्षेत्र से 6 बार रामनिवास रावत विधायक रहें हैं उन्होंने 30 अप्रैल 2024 को कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर ली। श्योपुर के ही एक चुनावी सभा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और न्यू जॉइनिंग टोली के संयोजक नरोत्तम मिश्रा ने उन्हें बीजेपी में शामिल कराया था।

विधायकी से दे सकते हैं इस्तीफा

कांग्रेस ने रामनिवास और बीना विधायक निर्मला सप्रे की विधायकी खत्म करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के पास याचिका लगाई है। यही कारण है कि संभवत जल्द ही रावत अपने विधायक पद से इस्तीफा देंगे।

Tags

Next Story