All Eyes on Rafah: हमास के समर्थन में उतरा आधे से ज्‍यादा बाॅलीवुड, सोशल मीडिया पर मचा बवाल...

All Eyes on Rafah: हमास के समर्थन में उतरा आधे से ज्‍यादा बाॅलीवुड, सोशल मीडिया पर मचा बवाल...

All Eyes on Rafah: फिलिस्‍तीन के समर्थन में सोशल मीडिया पर हो रहा #AlleyesonRafah भारत में तबसे चर्चाओं का विषय बना हुआ है, जबसे बॉलीवुड ने इसमें एंट्री मारी है।

ऋचा चड्ढा, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, सामंथा रूथ प्रभु, त्रिपती डिमरी, दीया मिर्जा और आलिया भट्ट सहित कई भारतीय हस्तियों ने अपनी-अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर ट्रेंडिंग #AlleyesonRafah पोस्ट करके फिलिस्तीनी लोगों के लिए अपना समर्थन दिखाया है।

ये वही बॉलीवुड सितारे हैं जो इजरायल में हमास के द्वारा मारे गए मासूम लोगों की मौत पर चुप थे, ये वही बॉलीवुड सितारे हैं जो पाकिस्‍तान में रोजाना मारे जा रहे हिंदूओं की मौत पर चुप हैं, ये वही बॉलीवुड सितारे हैं जो भारत मेंं हो रहे लवजिहाद के कारण जान गवा चुकी कई मासूम लड़कियों के मौत पर भी चुप हैं। लेकिन फिलिस्‍तीन के दक्षिणी गाजा शहर राफा के एक इलाके में इजरायली हवाई हमलों के बाद, 40 फिलिस्तीनी मारे जाने पर इन सभी बॉलीवुड सितारों की आत्‍मा एक दम से जाग गई और अब सब एक साथ फिलिस्‍तीन के समर्थन में नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया इस बात की चर्चा लगातार बनी हुई है कि बॉलीवुड सितारों का ये एकतरफा रवैया हर बार देखने को मिलता है।

हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायली समुदायों पर हमला करके युद्ध की शुरुआत की थी, जिसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए थे और 250 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया था। जिसके बाद इजरायल लगातार हमास पर अटैक कर रहा है।

नेतन्याहू ने सोमवार को इजरायल की संसद को संबोधित करते हुए कहा, "निर्दोष नागरिकों को नुकसान न पहुँचाने के हमारे भरसक प्रयासों के बावजूद, कल रात एक दुखद दुर्घटना हुई।" नेतन्याहू ने कहा, "हम घटना की जाँच कर रहे हैं और निष्कर्ष पर पहुँचेंगे क्योंकि यह हमारी नीति है।" रविवार रात को हुए हमले के बाद, गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, युद्ध में फिलिस्तीनी मौतों की संख्या 36,000 से अधिक हो गई है। मंत्रालय अपनी मृत्यु दर की गणना करते समय लड़ाकों और नागरिक हताहतों के बीच अंतर नहीं करता है।

Tags

Next Story