Home > Lead Story > BHOPAL NEWS: MP में ड्रीम-गर्ल फिल्म की तर्ज पर शख्स ने की ठगी, पहले की दोस्ती उसके बाद… जाने पूरा मामला

BHOPAL NEWS: MP में ड्रीम-गर्ल फिल्म की तर्ज पर शख्स ने की ठगी, पहले की दोस्ती उसके बाद… जाने पूरा मामला

पीड़ित अमन नामदेव ने पुलिस में शिकायत दर्ज करते हुए कहा था कि उसकी इंस्टाग्राम पर शिवानी रघुवंशी नाम की लड़की से उसकी दोस्ती हुई। उसे मैनें कभी नहीं देखा केवल सोशल मीडिया पर बातचीत होती थी। दोनों के बीच कई दिनों बात चीत होती रही फिर थोड़े दिनों के बाद लड़की शादी का दबाव बनाने लगी।

BHOPAL NEWS: MP में ड्रीम-गर्ल फिल्म की तर्ज पर शख्स ने की ठगी, पहले की दोस्ती उसके बाद… जाने पूरा मामला
X

BHOPAL NEWS: भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बार फिर हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक से 70 हजार रूपयों की ठगी की है। पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ़ पुलिस में शिकायत की है। आरोपी बॉलीवुड फिल्म ड्रीम गर्ल की तर्ज पर ठगी की वारदातों को अंजाम देता था। 4 जून को पीड़ित अमन नामदेव लालघाटी मंदिर रोड थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अपनी शिकायत में पीड़ित ने पुलिस को बताया कि इंस्टाग्राम पर शिवानी रघुवंशी नाम की लड़की से उसकी दोस्ती हुई, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक घटना राजधानी भोपाल के लाल घाटी इलाके का है। पीड़ित युवक के नाम की पुष्टी अमन नामदेव के रूप में दी है। पीड़ित अमन नामदेव ने पुलिस में शिकायत दर्ज करते हुए कहा था कि उसकी इंस्टाग्राम पर शिवानी रघुवंशी नाम की लड़की से उसकी दोस्ती हुई। उसे मैनें कभी नहीं देखा केवल सोशल मीडिया पर बातचीत होती थी। दोनों के बीच कई दिनों बात चीत होती रही फिर थोड़े दिनों के बाद लड़की शादी का दबाव बनाने लगी, साथ ही खुदखुशी करने की धमकी भी दी कुछ दिनों पश्चात् आशु मेहरा नाम का लड़का शिवानी का गुरूभाई बनकर उससे मिला। उसने बताया कि शिवानी ने फांसी लगाई है उसके उपचार के लिए रुपयों की आवश्यकता है। तत्पश्चात, मैंने डर कर गूगल पे के माध्यम से 70 हजार रुपये दिए। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया एवं मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए फौरन पुलिस एक्शन में आ गई और इंस्टाग्राम आईडी एवं फोन पे नंबर के माध्यम से शिवानी की तलाश के लिए एसीपी निहित उपाध्याय के डायरेक्शन मे स्पेशल टीम बना दी। इसके बाद पुलिस की जांच में पता चला कि इंस्टा की आईडी एवं फोन-पे अकाउंट आशु ही ऑपरेट कर रहा था। इसके बाद फौरन पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो पुलिस की कस्टडी में आरोपी आशु ने कई और चौकाने वाले खुलासे किए हैं। उसने पुलिस को बताया कि वह दर्जनों लोगों को इस प्रकार से ठग चुका है। आरोपी आशु ने बताया कि वो बॉलीवुड फिल्म ड्रीम गर्ल देखकर लोगों को ठगना आरम्भ किया। लड़की की आवाज निकालने में माहिर आशु ने लोगों को फांसने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम पर लड़कियों के नाम की कई आईडी बनाई हुईं थी, पुलिस की इस मामले पर जांच जारी है।

Updated : 7 Jun 2024 11:44 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top