सैनिटरी पैड के लिए पैसे देने वाला देश का पहला राज्य बना MP, CM मोहन यादव ने प्रदेश की बालिकाओं के खातों में ट्रांसफर किए इतने करोड़

सैनिटरी पैड के लिए पैसे देने वाला देश का पहला राज्य बना  MP, CM मोहन यादव ने प्रदेश की बालिकाओं के खातों में ट्रांसफर किए इतने करोड़
योजना के अंतर्गत कक्षा 7 से 12वीं तक की 19.06 लाख छात्राओं को ₹57.18 करोड़ की राशि का अंतरण किया गया।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रवींद्र भवन में आज यानी रविवार को 'महाविद्यालयों, स्कूलों की एनसीसी/एनएसएस छात्राओं के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश के मुखिया डॉक्टर मोहन यादव भी शामिल हुए। इस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार ने ऐतिहासिक सेनिटेशन एंड हाईजीन योजना शुरू किया, जिसके अंतर्गत प्रदेश की सभी बालिकाओं के खातों सिंगल क्लिक के माध्यम से 57.18 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की गई। बता दें बालिकाओं को ये राशि सैनिटरी पैड के लिए दी गई है। ऐसा करने मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है।

कार्यक्रम के दौरान छात्राओं ने सीएम मोहन यादव को राखी भी बांधी और सीएम ने छात्राओं के साथ संवाद किया। कार्यक्रम में "सेनिटेशन एंड हाईजीन योजना" के अंतर्गत शासकीय शालाओं की कक्षा 7 से 12वीं तक की 19.06 लाख छात्राओं को ₹57.18 करोड़ की राशि का अंतरण किया गया। प्रत्येक छात्रा के खाते में ३००-३०० रूपए डाले गए हैं।


सीएम मोहन यादव ने कही ये बात

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का कहना है, ''आज मैंने रवींद्र भवन में स्कूली शिक्षा और उच्च शिक्षा की बेटियों का सम्मान किया। मुझे खुशी है कि प्रदेश में रक्षाबंधन का त्योहार पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। त्योहार हमें जश्न मनाने और अपनी संस्कृति पर गर्व करने का अवसर देते हैं।"

Tags

Next Story