MP Weather Update: MP - CG में दो सिस्टम हुए एक्टिव, आज इन जिलों में होगी बारिश

MP - CG में दो सिस्टम हुए एक्टिव, आज इन जिलों में  होगी बारिश

Weather Report : दिल्ली, मुंबई में आफत बनी बारिश

MP Weather Update Today : मध्य प्रदेश में मानसून के दो सिस्टम एक बार फिर एक्टिव हो गए है। इसके चलते प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश के साथ तूफानी हवाएं चल सकती हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी कर दी है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी आज बारिश होने की सम्भावना है।

भोपाल आईएमडी ने बताया कि लो प्रेशर एरिया और मानसून ट्रफ की वजह से मध्यप्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने वाला है। अगले 24 घंटे भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, चंबल समेत 8 संभाग में तेज बारिश का अलर्ट है। वहीं इंदौर-उज्जैन संभाग में बूंदाबांदी के आसार हैं।

एमपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया, भिंड, रीवा, सतना, उमरिया, कटनी, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मैहर में ऑरेंज अलर्ट है। जबकि भोपाल, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, देवास, शाजापुर, गुना, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुर, सिंगरौली, सीधी, मऊगंज, अनूपपुर, शहडोल, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सिवनी में येलो' अलर्ट है। इसके अलावा उज्जैन, रतलाम, खंडवा, हरदा, मंडला और डिंडौरी समेत बाकी के जिलों में भी गरज-चमक और हल्की बारिश होगी।

छत्तीसगढ़ में इन जिलों में बारिश का अलर्ट

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को बलरामपुर, जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, सरगुजा के लिए रेड अलर्ट वहीं मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में ऑरेंज और कोरिया और मुंगेली जिले में यलो अलर्ट है। यहां भारी बारिश हो सकती है।

Tags

Next Story