MP में बाढ़ के हालत देख CM ने की अधिकारियों के साथ बैठक, कहा - प्रशासन अलर्ट रहे, अधिकारियों की छुट्टी कैंसिल

MP में बाढ़ के हालत देख CM ने की अधिकारियों के साथ बैठक, कहा - प्रशासन अलर्ट रहे, अधिकारियों की छुट्टी कैंसिल

MP में बाढ़ के हालत देख CM ने की अधिकारियों के साथ बैठक

भोपाल। सीएम डॉ. मोहन यादव ने मध्यप्रदेश में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रशासन को अलर्ट रहने के लिए कहा है। कई षक्षेत्रों में बाढ़ से हालात ख़राब हैं ऐसे क्षेत्रों में राहत बचाव कार्य और लोगों की मदद करने के लिए भी कहा गया है। भारी बारिश के मद्देनजर अधिकारियों की छुट्टी भी कैंसिल कर दी गई है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुरुवार को सीएम आवास, समत्व भवन में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश भर में अतिवृष्टि से उत्पन्न परिस्थितियों से निपटने के लिये संचालित रेस्क्यू सहित राहत एवं बचाव कार्यों की विस्तृत समीक्षा की है।

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि, ''इस सीजन में उम्मीद से ज्यादा बारिश हुई है। कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। मैंने सभी जिलों के एसपी, जिला कलेक्टर और प्रशासन के साथ बैठक की और उन्हें यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि, दैनिक जीवन सुरक्षित है और अगर कोई पानी में फंसा है या कोई पुराना घर ढह गया है तो सतर्क रहें। जिला प्रशासन अलर्ट पर है। सीएम ने कहा कि, मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि अगर उन्हें लगता है कि कोई घर या निर्माण बहुत पुराना है या इसे हटाए जाने की जरुरत है तो अधिकारियों और प्रशासन को इसकी खबर दें। स्थिति को देखते हुए सभी अधिकारियों की छुट्टियां भी वापस ले ली गई हैं।"

सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि, "सम्बन्धित विभागों को शीर्ष प्राथमिकता और पूर्ण संवेदनशीलता के साथ राहत व बचाव कार्य युद्ध स्तर पर संचालित करने के निर्देश दिये हैं। हमारी रेस्क्यू टीमें दिन-रात क्रियाशील हैं, ताकि प्रभावितों लोगों तक समय पर मदद पहुंच सके। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किये गये हैं, वहां जिला प्रशासन तत्परता से काम करे, कोई जनहानि न हो, यह सुनिश्चित करें। प्रदेश वासियों को बचाने के लिए हमारी सरकार कटिबद्ध है।"

बता दें कि, मौरम विभाग द्वारा मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस मानसून सीजन में मध्यप्रदेश में अत्यधिक बारिश से आम जान जीवन अस्त - व्यस्त है। निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आगामी कुछ दिन मध्यप्रदेश में मौसम इसी तरह रहेगा।

Next Story