MP Weather : भोपाल में तेज बारिश, रतलाम में हाल बेहाल, जानिए आपके जिले का हाल

MP Weather : भोपाल में तेज बारिश, रतलाम में हाल बेहाल, जानिए आपके जिले का हाल

MP Weather : भोपाल में तेज बारिश, रतलाम में हाल बेहाल, जानिए आपके जिले का हाल

MP Weather : मध्यप्रदेश के कई डैम का जलस्तर भी बढ़ा है हालांकि, फिलहाल ये खतरे के निशान से नीचे हैं।

MP Weather : भोपाल, मध्यप्रदेश। शुक्रवार सुबह राजधानी भोपाल समेत मध्यप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है वहीं कुछ जिलों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। बारिश के चलते मध्यप्रदेश के कई डैम का जलस्तर भी बढ़ा है हालांकि, फिलहाल ये खतरे के निशान से नीचे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के 20 से अधिक जिलों में भारी बारिश होनी है। शुक्रवार को भोपाल के अलावा विदिशा गुना में भी जमकर बारिश हुई। आसमान में काले बादल बने हुए हैं। जानकारी के अनुसार भोपाल में अब तक औसत से अधिक बारिश हो चुकी है। भोपाल समेत इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और नर्मदापुरम में भी अच्छी खासी बारिश हुई है।

घरों में घुसा पानी :

गुरुवार - शुक्रवार को हुई तेज बारिश के चलते रतलाम में घरों और दुकानों में पानी घुसने की जानकारी सामने आई है। यहां लोग बाल्टी और बर्तनों से घरों के अंदर घुसे पानी को निकालते नजर आए। वहीं रायसेन के सांची में एक स्कूल के रास्ते पर पानी भर गया। इससे बच्चे स्कूल नहीं जा पाए।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी :

आईएमडी द्वारा मध्यप्रदेश के कई जिलों में भरी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इनमें सीहोर, निवाड़ी, रायसेन, खंडवा, खरगोन, टीकमगढ़, बैतुल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और हरदा शामिल है।

MP के इन जिलों में होगी सामान्य बारिश :

सागर, दमोह, पन्ना छतरपुर, मंडला, बुरहानपुर और जबलपुर समेत कई जिलों में सामान्य बारिश होने का अनुमान है। यहां कुछ क्षेत्रों में गरज चमक और आंधी तूफ़ान के साथ भी बारिश हो सकती है।

Tags

Next Story