MP Weather : भोपाल में सुबह से हल्की बारिश, कई जिलों में अलर्ट, जबलपुर में आज खुलेंगे बरगी डैम के गेट

MP Weather : भोपाल में सुबह से हल्की बारिश, कई जिलों में अलर्ट, जबलपुर में आज खुलेंगे बरगी डैम के गेट

MP Weather :कई जिलों में अलर्ट, जबलपुर में आज खुलेंगे बरगी डैम के गेट

MP Weather : भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर में कई क्षेत्रों में हल्की बारिश का अनुमान है।

MP Weather : भोपाल, मध्यप्रदेश। इस मानसून सीजन में मध्यप्रदेश में जमकर बारिश हो रही है। बीते कुछ दिनों से राजधानी भोपाल में लगातार बारिश हुई है जिससे बड़े तालाब का जलस्तर बड़ा है। यही हल मध्यप्रदेश के अन्य नदी - तालाबों का भी है। जानकारी के अनुसार भारी बारिश से जबलपुर में बरगी डैम का जलस्तर बढ़ गया है। सोमवार दोपहर इसके सात गेट खोले जाने हैं। लोगों को नर्मदा नदी से दूर रहने की एडवाइजरी जारी की गई है। इधर कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। इसमें जबलपुर भी शामिल है।

मौसम विभाग के अनुसार, मंदसौर, झाबुआ, अलीराजपुर समेत धार, बड़वानी और सिवनी, जबलपुर में तेज बारिश हो सकती है। वहीं भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर में कई क्षेत्रों में हल्की बारिश का अनुमान है। राजधानी भोपाल में सोमवार सुबह से बादल छाए हुए हैं वहीं कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई है।

आठ से दस फुट तक बढ़ेगा नर्मदा का जलस्तर :

जबलपुर कलेक्टर द्वारा एडवाइजरी जारी कर कहा गया है कि, 'सोमवार की दोपहर एक बरगी बान्ध के सात गेट बजे खोले जायेंगे। इसके कारण नर्मदा का जल स्तर आठ से दस फुट तक बढ़ जायेगा। निचले क्षेत्र के रहवासियों से आग्रह किया गया है कि, नर्मदा तट से दूरी बनाए रखें।'

उज्जैन में शिप्रा का जलस्तर बढ़ा :

उज्जैन में भी बीते कुछ समय में तेज बारिश हुई है। इससे शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जानकारी के अनुसार नदी के तट पर बने मंदिर भी पानी में डूब गए हैं। यहां एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम को तैनात किया गया है। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को भी घाट से दूरी बनाए रखने की सलाह दी गई है।

Tags

Next Story