MP Heavy Rain : भोपाल में नहीं थम रहा बारिश का दौर, खुल सकते हैं MP के कई डैम, 10 से अधिक जिलों में अलर्ट

MP Heavy Rain : भोपाल में नहीं थम रहा बारिश का दौर, खुल सकते हैं MP के कई डैम, 10 से अधिक जिलों में अलर्ट

MP Heavy Rain : भोपाल में नहीं थम रहा बारिश का दौर

MP Heavy Rain : अत्यधिक बारिश के कारण मध्यप्रदेश के कई डैम पानी से लबालब भरे हुए हैं।

MP Heavy Rain : भोपाल, मध्यप्रदेश। राजधानी भोपाल (Bhopal) समेत मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में देर रात से बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार सुबह भी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग (IMD) द्वारा मध्यप्रदेश के 10 से अधिक जिलों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। अत्यधिक बारिश के कारण मध्यप्रदेश के कई डैम लबालब भरे हुए हैं। स्थिति यह है कि, भोपाल के भदभदा समेत नर्मदापुरम में तवा बांध को खोला जा सकता है।

जून - जुलाई में कोटे से ज्यादा बारिश :

मध्यप्रदेश में जॉन और जुलाई में भरपूर बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश में जून - जुलाई में एवरेज से ज्यादा बारिश हुई है। अगस्त में भी अच्छी खासी बारिश के आसार हैं। सीनियर मौसम वैज्ञानिक के अनुसार मध्यप्रदेश में मानसून का स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव है।

भोपाल का बड़ा तालाब भी लबालब :

राजधानी भोपाल का बड़ा तालाब भारी बारिश के चलते लबालब भर गया है। पानी इतना बरसा कि, अब बड़ा तालाब 1 फ़ीट से भी कम खाली है। शुक्रवार को भोपाल समेत सीहोर में तेज बारिश के आसार हैं। भोपाल में रात भर तेज बारिश हुई है, सुबह से रिमझिम बारिश का दौर भी जारी है।

यहां होगी तेज बारिश :

मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के अनुसार, इंदौर, विदिशा, रायसेन, शिवपुरी, कटनी, मंडला में भारी बारिश का अलर्ट है। इसके अलावा जबलपुर, कटनी और रायसेन के कुछ क्षेत्रों में बारिश का रेड अलर्ट है। ग्वालियर, खरगोन, बड़वानी, धार, देवास, आगरा, मंदसौर और नीमच में बारिश का येलो अलर्ट जारी है।

पिछले 24 घंटे में कहां हुई बारिश :

जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में उज्जैन, इंदौर और सागर संभाग के कुछ क्षेत्रों समेत भोपाल, रीवा, जबलपुर और चम्बल, शहडोल क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है। शेष सभी क्षेत्र में मौसम शुष्क ही रहा।

Tags

Next Story