MP Weather Update: मध्य प्रदेश में कमजोर हुआ सिस्टम, आज इन जिलों में गिर सकता है पानी

MP Weather Update

MP Weather Update

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में लगातार भारी बारिश के बाद शुक्रवार 13 सितंबर से मानसून का सिस्टम कमजोर हो गया है। इससे प्रदेश में बनें बाढ़ के हालात सुधर रहे हैं। हालांकि मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सात से आठ जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की बात कही है। इसके अलावा अन्य जिलों में हलकी बारिश के साथ छांव-धूप वाला मौसम रहने की बात कही है।

तीन दिनों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले 3 दिन तक जबलपुर, रीवा, शहडोल और सागर संभाग में भारी बारिश हो सकती है। रविवार को सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट और मैहर में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट है।

आज कैसा रहेगा मौसम

अगले 24 घंटे के दौरान रीवा, मऊगंज, सतना, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा में भी तेज बारिश हो सकती है। इंदौर-उज्जैन संभाग में धूप खिली रहेगी। भोपाल, ग्वालियर और नर्मदापुरम संभाग में हल्की गरज-चमक और धूप-छांव वाला मौसम रहेगा।

इन जिलों में है बारिश का अलर्ट

सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट और मैहर जिलों में कहीं-कहीं अति भारी बारिश का 'ऑरेंज' अलर्ट है। रीवा, मऊगंज, सतना, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा जिलों में तेज बारिश का 'येलो' अलर्ट है। वहीं भोपाल, ग्वालियर, विदिशा, नर्मदापुरम समेत बाकी जिलों में हल्की गरज-चमक और धूप-छांव वाला मौसम रहेगा। इसके अलावा इंदौर, उज्जैन, आगर-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, देवास, हरदा, बुरहानपुर, धार, अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम मंदसौर और नीमच में धूप निकलेगी।

छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में बारिश के आसार

आज बलरामपुर, रायगढ़, जशपुर, अंबिकापुर के इलाकों में मौसम में बदलाव की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही अगले 24 घंटे में सरगुजा संभाग के एक-दो स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने बताया कि बांग्लादेश का सिस्टम उत्तर छत्तीसगढ़ की ओर आ रहा है, जिसकी वजह से सरगुजा से बस्तर तक तीन दिन बारिश के आसार हैं।

Tags

Next Story