MP Weather Update : कई जिलों में आज भी जमकर बरसेंगे बादल, छोटी नदियां उफान पर, डैम में लबालब पानी

MP Weather Update

MP Weather Update : कई जिलों में आज भी जमकर बरसेंगे बादल

MP Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार, MP के रायसेन और नर्मदापुरम के कई स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।

MP Weather Update : भोपाल, मध्यप्रदेश। लगातार हो रही तेज बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है। मौसम विभाग द्वारा रविवार को भोपाल, विदिशा, छिंदवाड़ा, सतना, हरदा, जबलपुर, बालाघाट और मंदसौर समेत कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। लगातार हो रही बारिश से एक ओर जहां तापमान में गिरावट आई है वहीं दूसरी ओर छोटी नदियां और तालाब उफान पर हैं। प्रदेश के कई डैम में बारिश के कारण जलस्तर भी बढ़ा है।

मौसम विभाग के अनुसार, रायसेन और नर्मदापुरम के कई स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। यहां बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भोपाल, सीहोर, बुरहानपुर, राजगढ़, नरसिंहगढ़, छिंदवाड़ा और सिवनी में भी भारी बारिश आसार हैं। इसके अलावा सिवनी, ग्वालियर, दतिया और भिंड जैसे क्षेत्रों में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

भोपाल के मौसम का हाल :

राजधानी भोपाल के मौसम की बात करें तो रविवार सुबह से ही रिमझिम बारिश हो रही है। शुक्रवार और शनिवार को भी भोपाल में अच्छी - खासी बारिश हुई। बारिश के कारण भोपाल का बड़ा तालाब पानी से लबालब भरा है। जानकारी के अनुसार यह डेढ़ से दो फीट ही खाली है। अभी भोपाल में और बादल बरसने के आसार हैं।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, मानसून ट्रफ माध्य समुद्र तल पर श्री गंगानगर, सीकर, ग्वालियर, सीधी, गंगयीय पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओिडशा पर बने निम्न दाब क्षेत्र से होकर दक्षिण पूर्व की ओर उत्तरी बंगाल की खाड़ी तक विस्तृत है। इन्हीं मौसमीय कारकों के कारण कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो रही है।

यहां सबसे कम तापमान :

नरसिंहपुर

पचमढ़ी

खरगोन

धार

राजगढ़

यहां अधिकतम तापमान :

बिजावर, देवरा

ग्वालियर

पृथ्वीपुर

चित्रकूट

खजुराहो

Tags

Next Story