MP Weather Update: भोपाल समेत कई जिलों में तेज बारिश का रेड अलर्ट, जानिए आपके जिले का हाल

भोपाल समेत कई जिलों में तेज बारिश का रेड अलर्ट, जानिए आपके जिले का हाल

MP Weather Update 

MP Weather Update : मध्यप्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है। राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में आज भारी बारिश का 'रेड अलर्ट' जारी किये गया है। बुधवार को बैतूल, भोपाल, छिंदवाड़ा, गुना, ग्वालियर, कटनी, मंडला, मुरैना, नर्मदापुरम, राजगढ़, श्योपुर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

भोपाल में मंगलवार देर रात भी भारी बारिश हुई थी। इसके चलते निचले क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति बन गई थी। अब बुधवार सुबह से भोपाल में तेज बारिश हो रही है। भोपाल के अलावा इंदौर, सिवनी और बलाघार में मंगलवार को भी भारी बारिश हुई थी। सिवनी में हालात यह हैं कि कलेक्‍टर ने बाहरवीं तक सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है।

इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट :

खंडवा, देवास, शाजापुर, अगर - मालवा, कटनी, जबलपुर, निवाड़ी, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, सागर, दमोह, छतरपुर, पन्ना, मंडला, शिवपुरी, नरसिंहपुर, बैतूल और भोपाल के कुछ क्षेत्रों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट :

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्ज्जैन, मंदसौर, नीमच, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, रीवा, मऊगंज, सतना, उमरिया, डिंडौरी, सिवनी, बालाघाट, पांढुर्ना और मैहर में बारिश येलो अलर्ट है।

कल उत्तरी छत्तीसगढ़ और उससे सटे आंतरिक ओडिशा पर बना दबाव पिछले 6 घंटों के दौरान 20 किमी प्रति घंटे की गति से पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया और 10 सितंबर को उत्तरी छत्तीसगढ़ के पास केंद्रित रहा। इसके चलते छत्तीसगढ़ और उससे सटे पूर्वी मध्य प्रदेश के ऊपर एक स्पष्ट निम्न दबाव क्षेत्र बन गया और कई जिलों में अब तेज बारिश का दौर जारी है।

Tags

Next Story