Mumbai Rain : कई जगह भारी बारिश की चेतावनी, एमरजेंसी के लिए अलर्ट मोड पर NDRF

Mumbai Rain

Mumbai Rain

Mumbai Rain : मुंबई और उसके उपनगरों में रविवार को रात 8 बजे तक 12 घंटों में 100 मिमी से अधिक बारिश हुई।

Mumbai Rain : मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 घंटों में मुंबई, पालघर, रायगढ़ रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, ठाणे और सतारा के घाटों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम बारिश होने की संभावना है। सोमवार सुबह से ही मुंबई में कई इलाकों में बारिश हो रही है। एमरजेंसी के लिए एनडीआरएफ को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

एनडीआरएफ के अनुसार, 'मानसून के मौसम के कारण वसई (पालघर), ठाणे, घाटकोपर, पवई (कुर्ला), महाद (रायगढ़), खेड़ और चिपलून (रत्नागिरी), कुडाल (सिंधुदुर्ग), कोल्हापुर, सांगली, सतारा में एनडीआरएफ की टीमें तैनात की हैं। इसके अलावा मुंबई में तीन टीमें और नागपुर में एक टीम नियमित रूप से तैनात की गई है। टीमें निचले इलाकों और भूस्खलन की आशंका वाले इलाकों में रेकी कर रही हैं और किसी भी आपातकालीन प्रतिक्रिया के लिए अलर्ट पर हैं।'

बता दें कि, मुंबई और उसके उपनगरों में रविवार को रात 8 बजे तक 12 घंटों में 100 मिमी से अधिक बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गईं। वाटरलॉगिंग के कारण कई उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा और जलभराव के कारण दादर और माटुंगा स्टेशनों के बीच लोकल ट्रेन यातायात कुछ समय के लिए प्रभावित हुआ। अधिकारियों ने बताया कि द्वीपीय शहर में सुबह 8 बजे से 12 घंटों में 101 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 121 मिमी और 113 मिमी बारिश हुई। रात के समय बारिश कम हो गई। सोमवार सुबह से कई जगह में बारिश हो रही है।

Tags

Next Story