Badlapur Sexual Assault: बदलापुर की घटना पर MVA 24 अगस्त को करेगा महाराष्ट्र बंद, संजय ने कही ये बात

बदलापुर की घटना पर MVA 24 अगस्त को करेगा महाराष्ट्र बंद, संजय ने कही ये बात

Badlapur Sexual Assault: बदलापुर में नाबालिग लड़कियों के यौन उत्पीड़न के खिलाफ मंगलवार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद, महाराष्ट्र में विपक्षी दल बुधवार को विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने अब और अधिक आक्रामक रुख अपनाते हुए शनिवार, 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का ऐलान किया है, शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने इसकी घोषणा की है।

राउत ने कहा, "हम आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर चर्चा करने वाले थे। इसके बजाय, हम बदलापुर की घटना के बाद राज्य में कानून और व्यवस्था पर चर्चा करते हैं। महाराष्ट्र के लोग आंदोलित हैं और विरोध करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। हमने फैसला किया है कि 24 अगस्त को एमवीए बदलापुर की घटना को लेकर महाराष्ट्र बंद का आह्वान करेगा।

24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद

राउत ने मराठी भाषा में अपने एक्स हैंडल पर भी हड़ताल की घोषणा करते हुए कहा, "एमवीए ने फैसला किया है। 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद है।"शिवसेना (यूबीटी) विधायक आदित्य ठाकरे ने बदलापुर में दो नाबालिग लड़कियों से जुड़े भयानक यौन शोषण मामले में अपर्याप्त प्रतिक्रिया के लिए महाराष्ट्र सरकार की तीखी आलोचना की है। ठाकरे ने विरोध प्रदर्शनों पर सरकार की सामान्य लेकिन अपमानजनक प्रतिक्रिया की निंदा की। उन्होंने प्रदर्शनकारियों पर पुलिस लाठीचार्ज सहित प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई पर विशेष रूप से निशाना साधा है।

बच्चों से अपराध के मामले में महाराष्ट्र आगे- कांग्रेस

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, "बच्चों के खिलाफ अपराध के मामले में सबसे बड़ा राज्य महाराष्ट्र है। राज्य में 21,000 ऐसी घटनाएं हुई हैं और सरकार उन्हें छिपा रही है। 24 अगस्त को हमने महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है। इस बीच, एनसीपी (एससीपी) सांसद सुप्रिया सुले ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बदलापुर के एक स्कूल में एक बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सुले ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा, "महाराष्ट्र में अपराध बढ़ रहे हैं। यह मैं नहीं, बल्कि सरकारी आंकड़े कह रहे हैं।

Tags

Next Story