Hathras Stampede: हाथरस में 121 मौतों का जिम्मेदार नारायण हरि साकार उर्फ भोले बाबा को क्लीन चिट, चार्ज शीट से बड़ा खुलासा

हाथरस में 121 मौतों का जिम्मेदार नारायण हरि साकार उर्फ भोले बाबा को क्लीन चिट, चार्ज शीट से बड़ा खुलासा

Hathras Stampede : हाथरस भगदड़ हादसे के बाद अब सूरजपाल ने बहाए आंसू

Hathras Stampede : उत्तरप्रदेश। हाथरस में 121 मौतों का जिम्मेदार नारायण हरि साकार उर्फ भोले बाबा को क्लीन चिट मिल गई है। पुलिस ने नारायण हरि साकार उर्फ भोले बाबा को आरोपी ही नहीं बनाया है। इस बात का खुलासा पुलिस द्वारा दायर की गई चार्जशीट से हुआ है।

पुलिस द्वारा दायर की गई चार्जशीट से खुलासा हुआ है कि, मुख्य सेवादार समेत तमाम के नाम चार्ज शीट में है लेकिन बाबा को बचा लिया गया। बाबा का नाम चार्जशीट में नहीं है। इस मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई थी। एसआईटी रिपोर्ट में भी नारायण हरि के नाम का जिक्र नहीं था।

लोगों का आरोप है कि, पुलिस जांच शुरुआत से ही बाबा को फेवर कर रही थी। उसे पुलिस ने गिरफ्तार तो दूर की बात पूछताछ करने का भी हौसला नहीं कर पाई। सवाल यह है कि, 121 मृतकों के परिजनों को न्याय कब मिलेगा ? इस मामले में हैरानी की बात यह है कि, किसी कोर्ट ने भी इसपर कोई संज्ञान नहीं लिया है।

पुलिस द्वारा 3200 पेज की चार्जशीट दायर की गई है। इसमें 11 लोगों को आरोपी बनाया गया है। हाथरस कांड चार्जशीट में 676 गवाह हैं। जानकारी के अनुसार 4 अक्टूबर को तय होगा कि, हाथरस सत्संग हादसे का जिम्मेदार कौन है।

इधर जानकारी यह भी सामने आई है कि, नारायण हरी साकार उर्फ़ भोले बाबा उर्फ़ सूरजपाल ने दोबारा सत्संग शुरू कर दी है। वह अब भी आजाद है। कुछ अधिकारियों पर कार्रवाई जरूर की गई थी लेकिन नारायण हरि साकार से पूछताछ भी नहीं हुई।

Tags

Next Story