Narayanpur Naxal Encounter : 8 नक्सलियों के शव बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

Narayanpur Naxal Encounter : 8 नक्सलियों के शव बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

Narayanpur Naxal Encounter

Narayanpur Naxal Encounter : नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर पुलिस फ़ोर्स द्वारा संयुक्त ऑपरेशन लांच किया गया था।

Narayanpur Naxal Encounter : छत्तीसगढ़। नारायणपुर-बीजापुर-दंतेवाड़ा के सीमावर्ती इलाके में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक 8 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। जंगल में अब भी सर्च ऑपरेशन जारी है। गुरुवार यह मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षा बल को नक्सलियों पास भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। पुलिस को जंगल में कुछ नक्सलियों के छुपे होने की खबर मिली थी। इसके आधार अपर सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर पुलिस फ़ोर्स द्वारा संयुक्त ऑपरेशन लांच किया गया। इसमें डीआरजी और एसटीएफ के 1000 जवान शामिल थे। मारे गए नकसलियों की पहचान अब तक नहीं हुई है। अब भी सर्च ऑपरेशन जारी है। संभवतः नक्सलियों में से कुछ इनामी नक्सली हों। दोपहर तक अभियान दल लौटेगा तभी इस ऑपरेशन और मारे गए नक्सलियों की पहचान उजागर हो पाएगी।

एसपी दंतेवाड़ा गौरव राय ने बताया कि, 'नारायणपुर-बीजापुर-दंतेवाड़ा के सीमावर्ती इलाके में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच कल (गुरुवार) से शुरू हुई मुठभेड़ में कुल आठ नक्सली मारे गए। इनके शव के पास हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। सर्च ऑपरेशन जारी है।

देर रात जारी रही मुठभेड़ :

नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर 1000 जवान अभियान पर निकले थे। रात को जवानों ने नक्सलियों को चारों ओर घेर लिया था। नक्सली अबूझमाड़ में डेरा डालकर ठहरे थे। सभी वर्दी में थे। सुरक्षा बल को इनकी सटीक लोकेशन का पता चल गया था। जवानों ने रणनीति के तहत नक्सलियों को चारों ओर से घेर लिया था इसके कारण उन्हें भागने का मौका नहीं मिला।

Tags

Next Story