अचंभा: धार में नर्मदा नदी किनारे मिला जीपीएस लगा समुद्री पक्षी, ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा, फिर...

धार में नर्मदा नदी किनारे मिला जीपीएस लगा समुद्री पक्षी, ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा, फिर...
खलघाट में नर्मदा नदी पर एक युवक को समुद्री पक्षी मिला जिसके पंख में जीपीएस लगा हुआ था तथा पैरों में लोहा बंधा हुआ था।

धार के खलघाट में नर्मदा नदी पर नहाने गए एक युवक को समुद्री पक्षी मिला जिसके पंख में जीपीएस लगा हुआ था तथा पैरों में लोहा बंधा हुआ था। जब युवक उसे गांव लेकर तो गांव में उसे देखने के लिए भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों पक्षी को लेकर धामनोद थाना पहुंचे जहां वन विभाग को पक्षी सौंपा गया। वन विभाग और पुलिस की टीम जांच में जुटी हैं कि पक्षी कहां से आया और जीपीएस क्यों लगाया गया।

समुद्री प्रजाति का पक्षी

जानकारी के मुताबिक कालू नामक युवक जो कि शाला गांव का रहने वाला है। वह खलघाट में नर्मदा नदी में नहाने गया था। जहां उसने एक पक्षी को देखा जो अजीब लग रहा था। पक्षी को पकड़ कर देखा तो पक्षी पर जीपीएस लगा हुआ था और एक इन्फोकॉम कंपनी का टिकर लगा हुआ था। पक्षी को लेकर थाने पहुचे, जहां वन विभाग की टीम ने पक्षी को जांच कर बताया कि कबूतर जैसे दिखने वाला पक्षी समुद्री है जिसका नाम ब्राउन नोडी है।

पुलिस ने जांच में क्या बताया?

पुलिस अधिकारी पदम सिंह भाटी ने बताया कि यह जीपीएस वाला पक्षी मिला है आमतौर पर कुछ पक्षी प्रेमी समितियां ऐसी पक्षियों में जीपीएस लगाकर आसमान में छोड़ देती हैं ताकि उनके उड़ने की दूरी मापी जा सके । हालांकि आगे के जानकारी के लिए जांच की जा रही है।

Tags

Next Story