बांग्लादेश में पीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर उठा बवाल, झड़प में कई लोगों की मौत

बांग्लादेश में पीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर उठा बवाल, झड़प में कई लोगों की मौत
बांग्लादेश में इन दिनों देश की जनता प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ चल रही है आज इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया।

ढाका: बांग्लादेश में इन दिनों देश की जनता प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ चल रही है आज इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे हैं लोगों और सत्तारूढ़ अवामी लीग के जमकर भिड़ंत हुई जिसमें कई लोगों की मौत हो गई तो वहीं पर भड़की हिंसा को देखते हुए देशव्यापी कर्फ्यू का ऐलान किया गया है।

जानें क्या है मामला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार के खिलाफ इस्तीफे देने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारी एक ‘असहयोग कार्यक्रम’ में भाग लेने पहुंचे। उसी दौरान अवामी लीग, छात्र लीग और जुबो लीग के कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया और फिर दोनों पक्षों के बीच जमकर झड़प हुई। भड़की हिंसा में कई लोगों की और 30 अन्य घायल हुए हैं।’’ खबर में हालांकि, मृतकों की पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि, लाठी-डंडे लिए प्रदर्शनकारियों को अस्पताल परिसर में निजी कार, एम्बुलेंस, मोटरसाइकिलों और बसों में तोड़फोड़ करते देखा गया, जिससे मरीजों, तीमारदारों, चिकित्सकों और अन्य कर्मियों में भय पैदा हो गया।

इंटरनेट सेवा की बंद

आपको बताते चलें कि, सरकार ने हिंसा पर काबू करने के लिए देशभर में कर्फ्यू का ऐलान तो किया ही है साथ ही अगले 3 दिनों के लिए छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। इसके अलावा राजधानी ढाका में दुकानों और बैंकों को बंद करने के आदेश भी दिए गए हैं। वहीं पर सरकार ने इंटरनेट बंद कर दिया है। साथ ही फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और एक्स जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी रोक लगा दी है।

Tags

Next Story