छत्तीसगढ़: नारायणपुर में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, ITBP के कई जवान घायल…

नारायणपुर में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, ITBP के कई जवान घायल…

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार को नक्सलियों द्वारा किए गए एक आईईडी ब्‍लास्‍ट में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के चार जवानों के घायल होने की खबर सामने आयी है। बताया जा रहा है कि यह घटना तब हुई जब सुरक्षा बल नक्सल विरोधी अभियान से लौट रहे थे।

बस्तर रेंज के आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि यह हमला नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके के मोहंदी जंगलों में हुआ। जवानों को इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वे सर्च ऑपरेशन पर निकले थे, उसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर उन्हें निशाना बनाया।

अब तक आईं खबरों के अनुसार इस विस्फोट में चार जवान घायल हुए हैं, जिन्हें तुरंत नजदीकी चिकित्सा केंद्र में इलाज के लिए भेजा गया है। सुरक्षा बलों की स्थिति गंभीर न होने की सूचना है, और उन्हें बेहतर इलाज के लिए आगे के इंतजाम किए जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षा बलों का अभियान लगातार जारी है, जिससे नक्सली बौखलाए हुए हैं। हाल ही में हुई बड़ी मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए थे, जिसके बाद से नक्सली हमले बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पहले भी नक्सलियों ने सितंबर में नारायणपुर के ओरछा बाजार के पास एक आईईडी ब्लास्ट किया था, हालांकि तब भी किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई थी।

सुरक्षा बल अब क्षेत्र में और सख्ती से अभियान चला रहे हैं ताकि नक्सली गतिविधियों पर काबू पाया जा सके।

Tags

Next Story