CG News: बीजापुर में लाल सलाम का आतंक, 5 दिन में 3 ग्रामीणों की हत्या से सनसनी, पुलिस वाले के भाई को भी नहीं छोड़ा

बीजापुर में लाल सलाम का आतंक, 5 दिन में 3 ग्रामीणों की हत्या से सनसनी, पुलिस वाले के भाई को भी नहीं छोड़ा

बीजापुर में लाल सलाम का आतंक

CG News : छत्तीसगढ़। सरकार और सुरक्षा एजेंसियों के तमाम दावों के बीच छत्तीसगढ़ में लाल सलाम (Lal Salam) का आतंक अभी खत्म नहीं हुआ है। इस बात का सबूत बीजापुर (Bijapur) में फैला सन्नाटा दे रहा है। यहां बीते 5 दिन में 3 ग्रामीणों की हत्या कर दी गई है। इनमें से एक तो पुलिस कर्मी का भाई था। हत्या की वारदात के बाद बीजापुर में ग्रामीण डरे हुए हैं।

बीजापुर में मिरतूर थाना क्षेत्र में तिमेनार में नक्सली एक युवक (सुदरू कारम, 27 वर्ष) को उठाकर ले गए। जंगल में उस पर धारदार हथियार से वार किया गया। उसे प्रताड़ित किया गया। इसके बाद जब युवक मर गया तो नक्सली उसके शव को फेंक कर चले गए। जिस समय युवक खेत में काम कर रहा था उसी समय नक्सलियों ने उसका अपहरण किया।

मृतक सुदरू कारम का भाई छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में प्रधान आरक्षक है। इस हत्या के बाद ग्रामीणों में भय का माहौल है। कम ही लोग घरों के बाहर निकल रहे हैं। इस तरह नक्सली लोगों में भय फैलाने के अपने उद्देश्य में तो सफल हो गए हैं।

पहली हत्या कब हुई :

बता दें कि, नक्सलियों द्वारा हत्या का यह दौर 22 अगस्त से शुरू हुआ था। बीजापुर में गंगालूर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने जमींदार लांचा पुनेम की हत्या कर दी थी। नक्सलियों को शक था कि, जमींदार लांचा पुनेम मुखबिरी करता है। नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर लांचा पुनेम की हत्या की थी और शव को गांव में फेंक कर चले गए थे।

नक्सलियों द्वारा की गई दूसरी हत्या :

दूसरी हत्या 26 अगस्त को की गई। भैरमगढ़ क्षेत्र में जनअदालत लगाकर नक्सलियों ने युवक को मौत की सजा सुना दी थी। मृतक सीतू मंडावी पर भी नक्सलियों को मुखबिरी का शक था।

Tags

Next Story