Maharashtra News: महाराष्ट्र मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूदे NCP अजित पवार गुट के विधायक और डिप्टी स्पीकर

महाराष्ट्र मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूदे NCP अजित पवार गुट के विधायक और डिप्टी स्पीकर

मुंबई। NCP अजित पवार गुट के विधायक और डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल शुक्रवार को महाराष्ट्र मंत्रालय की तीसरी मंजिल से कूद गए है। बिल्डिंग में लगे सेफ्टी नेट में फंस गए जिससे नीचे गिरने से बच गए। जानकारी के अनुसार, ये सभी धनगर समाज को ST आरक्षण देने का विरोध करने के लिए आंदोलन कर रहे थे। यह घटना कैमरे में कैद हो गई और अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जाल में फंसे आदिवासी विधायक को मौके पर पहुंची पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाला। ऊंचाई से गिरने के कारण झिरवल की गर्दन पर चोट आई है। उनका ब्लड प्रेशर भी बढ़ गया है। उनकी जांच के लिए डॉक्टरों की एक टीम मंत्रालय पहुंची।

तीसरी मंजिल से कूदकर विरोध प्रदर्शन

आरक्षण कोलेकर विरोध कर रहे सभी विधायकों की मांग है कि धनगरों को आदिवासी रिजर्वेशन नहीं देना चाहिए। उनके लिए अलग से रिजर्वेशन व्यवस्था की जाए। इसी मांग को लेका महाराष्ट्र के आदिवासी विधायक लगातार आंदोलन कर रहे है। इसी कड़ी में शुक्रवार को मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान अजित पवार गुट के आदिवासी विधायकों ने मंत्रालय भवन की तीसरी मंजिल से सेफ्टी नेट पर छलांग लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। इसी आंदोलन का समर्थन करते हुए उनके साथ डिप्टी स्पीकर नरहरि झिरवाल भी सेफ्टी नेट में कूद गए।

धनगर समाज को ST का दर्जा दिए जाने के मामले को लेकर झिरवल और अन्य आदिवासी विधायकों ने शुक्रवार 4 अक्टूबर को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की। हालांकि, जब बात नहीं बनी तो उन्होंने मंत्रालय की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इस दौरान झिरवल और खोसकर ने आदिवासी समुदाय के समर्थन में नारेबाजी भी की। बताया जा रहा है इस घटना के बाद से मंत्रालय में कामकाज ठप पड़ा हुआ है।

Tags

Next Story