Sharad Pawar: एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को केंद्र से मिली जेड प्लस सुरक्षा, जानिए क्यों लिया फैसला

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को केंद्र से मिली जेड प्लस सुरक्षा, जानिए क्यों लिया फैसला
केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार को अब केंद्र से जेड प्लस सुरक्षा मिली है।

मुंबई: महाराष्ट्र में चुनावी हलचल जहां पर तेज है वहीं पर सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई है इस बीच ही केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार को अब केंद्र से जेड प्लस सुरक्षा मिली है। बताया जा रहा है, केंद्र ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी-एसपी) प्रमुख शरद पवार को उच्चतम श्रेणी की सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा कवर - जेड प्लस - प्रदान की।

इस वजह से सरकार ने लिया फैसला

आपको बताते चलें कि, केंद्र सरकार ने खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद एनसीपी अध्यक्ष के प्रति सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है, राज्य में घटनाक्रम और चुनावी माहौल देखते हुए केंद्र सरकार ने सुरक्षा का सुझाव दिया था जिसे शरद पवार ने स्वीकार कर लिया है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

आपको बताते चलें कि, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) से महाराष्ट्र के 83 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा है. इस कार्य के लिए 55 सशस्त्र सीआरपीएफ कर्मियों की एक टीम को नियुक्त किया गया है। इसे लेकर सीआरपीएफ के कुछ अधिकारियों ने एनसीपी के क्षेत्रीय कार्यालय में शरद पवार से चर्चा की. इस मौके पर सीआरपीएफ अधिकारियों ने सुरक्षा का जायजा लिया और शरद पवार से बातचीत की गई और सुरक्षा बढ़ाई की गई हैं।

Tags

Next Story