इन 5 सूरमा भालाफेंक एथलीट्स से भिड़ेंगे नीरज चोपड़ा, क्या गोल्ड मेडल का सपना करेंगे चकनाचूर

इन 5 सूरमा भालाफेंक एथलीट्स से भिड़ेंगे नीरज चोपड़ा, क्या गोल्ड मेडल का सपना करेंगे चकनाचूर
भारत की निगाहें अब जैवलिन थ्रो के जांबाज भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा पर टिकी है।आज उनका मुकाबला पांच सूरमाओं से होगा।

Paris Olympic Games 2024: ओलंपिक खेलों में आज भारत की ओर से भारतीय हॉकी टीम ने स्पेन को 2- 1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है वह भारत के खाते में आज चार पदक हो गए। वहीं पर भारत की निगाहें अब जैवलिन थ्रो के जांबाज भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा पर टिकी है। आज फाइनल के मुकाबले में गोल्ड मेडल के लिए फाइट करेंगे। पहले 89.34 मीटर के अपने शानदार थ्रो से फाइनल में नीरज ने जगह बनाई थी।

इन 5 सूरमाओं से भिड़ेंगे नीरज

भारत के एथलीट्स नीरज चोपड़ा जहां अपने प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं वहीं पर आज उनका मुकाबला पांच सूरमाओं से होगा, चलिए जानते हैं इसके बारे में..

एंडर्सन पीटर्स

पहले भालाफेंक सूरमा की बात करें तो, ग्रेनाडा के एंडर्सन पीटर्स भी फाइनल में भारतीय जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को फाइनल में टक्कर दे सकते हैं उन्होंने क्वालीफीकेशन राउंड में 88.63 मीटर का थ्रो फेंका था, जिसके चलते वह दूसरे स्थान पर रहे थे। वर्ल्ड रैंकिंग में छठे नंबर पर हैं और क्वालीफीकेशन राउंड में नीरज चोपड़ा से एक स्थान पीछे दूसरे नंबर पर रहे।

जैकब वडलेज

भाला फेंकने के दूसरे सुरमा चेक रिपब्लिक के स्टार जैवलिन थ्रोअर जैकब वडलेज है जो पेरिस ओलंपिक के फाइनल में नीरज चोपड़ा को कड़ी टक्कर दे सकते है। वह इस वक्त वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। उन्होंने क्वालीफीकेशन राउंड में 85.63 मीटर के थ्रो के साथ सातवें नंबर पर रहे। इसके अलावा उनका सीजन बेस्ट थ्रो 88.65 मीटर का है। वडलेज का पर्सनल बेस्ट थ्रो 90.88 मीटर रहा है।

अरशद नदीम

आज फाइनल के मुकाबले में पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद नदीम कड़ी टक्कर दे सकते है उन्होंने ज्यादा नहीं लेकिन 86.59 मीटर का थ्रो फेंक कर ओलंपिक के फाइनल में एंट्री मारी। उनका भी यह सीजन बेस्ट थ्रो है। बता दें कि उनका पर्सनल बेस्ट थ्रो 90.18 मीटर का है। अरशद क्वालीफीकेशन राउंड में चौथे नंबर पर रहे।

जूलियन वेबर

आज फाइनल मुकाबले में नीरज चोपड़ा के साथ जर्मनी के स्टार भालाफेंक जूलियन वेबर मुकाबला करने वाले है। माना जा रहा है कि वे कड़ी टक्कर दे सकते हैं। वह वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर पर हैं। उनका सीजन बेस्ट थ्रो 88.37 मीटर है जबकि क्वालीफीकेशन में उन्होंने 87.76 मीटर का थ्रो फेंका था।

जूलियस येगो

आज फाइनल के मुकाबले में केन्या के भालाफेंक जूलियन येगो न 85.97 मीटर के थ्रो से पेरिस ओलंपिक के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। जहां पर अब तक वे पांचवें नंबर पर रहे तो यही उनका सीजन बेस्ट थ्रो भी है। इतना ही नहीं बल्कि जूलियस का यह पर्सनल बेस्ट थ्रो भी था। वह वर्ल्ड रैंकिंग में 15वें स्थान पर हैं।

Tags

Next Story