IC 814 The Kandahar Hijack': जानिए क्‍यों विवादों में घिरी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई "द कंधार हाईजैक" सीरीज...

जानिए क्‍यों विवादों में घिरी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई द कंधार हाईजैक सीरीज...
'IC 814: द कंधार हाईजैक' विवादों में फंस गई है। जिस कारण से अब सोशल मीडिया में इसे बायकॉट करने की मांग हो रही है।

प्लेन हाईजैक पर आए दिन वेब सीरीज और फिल्में आती हैं, जिसमें देश भक्ति का जुनून भी दिखाया जाता है। ऐसी ही एक वेब सीरीज IC 814: द कंधार हाईजैक नेटफ्लिक्स आई और आते ही ट्रेंड करने लगी थी। लेकिन अब इसे बायकॉट किया जा रहा है। यही नहीं उसके साथ ही बॉलीवुड और नेटफ्लिक्स को भी बायकॉट करने की मांग उठ रही है। ट्विटर में ये सभी ट्रेंड हो रहे हैं। आइए जानते हैं आखिर क्यों विजय वर्मा, नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, दीया मिर्जा और कुमुद मिश्रा जैसे दिग्‍गज कलाकारों से सजी इस वेब सीरीज को बायकॉट करने की मांग उठ रही है?

हिन्दुओं को बदनाम करने की साजिश

दरअसल, यह सीरीज 1999 में हुए कंधार हाईजैक की कहानी पर आधारित है। जब विमान आईसी-814 का 24 दिसंबर, 1999 काठमांडू से उड़ान भरने के 40 मिनट बाद पांच आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था। इस सीरीज पर लोगों का आरोप है कि इसमें इस्लामी आतंकवाद के कुकृत्य को छिपाने की कोशिश की गई है और हिन्दुओं को बदनाम करने की साजिश रची गई है।

बॉलीवुड का एक घिनौना कृत्य

बता दें, इस प्लेन हाईजैक के बदले भारत सरकार को जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर जैसे 3 खतरनाक आंतकी को रिहा करना पड़ा। जिन पांच आतंकवादियों ने प्लेन हाईजेक किया था वो सभी मुस्लिम थे। जिनका नाम इब्राहिम अख्तर, शाहिद अख्तर, सन्नी अहमद, ज़हूर मिस्त्री और शाकिर थे। लेकिन इस वेब सीरीज में इन आतंकवादियों के बदले हुए नाम भोला और शंकर रखे गए हैं। इससे साफ जाहिर है कि एक बार फिर बॉलीवुड ने एक घिनौना कृत्य किया है।

अनुभव सिन्हा हैं डायरेक्टर

'IC 814: द कंधार हाईजैक' में दिव्येंदु भट्टाचार्य, पूजा गोर, कंवलजीत सिंह, मनोज पाहवा, पत्रलेखा, यशपाल शर्मा और आदित्य श्रीवास्तव भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह सीरीज 29 August 2024 से OTT प्‍लेटफॉर्म Netflix पर स्‍ट्रीम हुई है। डायरेक्‍टर अनुभव सिन्हा इस सीरीज के जरिए OTT पर डेब्यू कर रहे हैं। ये पहले ही 'मुल्क', 'थप्पड़', 'आर्टिकल 17' और 'भीड़' जैसी दमदार फिल्‍में बना चुके हैं।

Tags

Next Story