Waqf Property: "नया संसद भवन भी वक्फ की संपत्ति"...बहुत जल्द इनकी मिनिस्ट्री चली जाएगी - बदरुद्दीन अजमल

नया संसद भवन भी वक्फ की संपत्ति...बहुत जल्द इनकी मिनिस्ट्री चली जाएगी - बदरुद्दीन अजमल

"नया संसद भवन भी वक्फ की संपत्ति"...बहुत जल्द इनकी मिनिस्ट्री चली जाएगी - बदरुद्दीन अजमल

Waqf Amendment Bill : "नया संसद भवन हो या एयरपोर्ट सबकुछ वक्फ की जमीन पर बना है।" यह दावा AIUDF प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने किया है। बदरुद्दीन अजमल वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक पर बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने वक्फ बिल में संशोधन किए जाने के प्रस्ताव पर नाराजगी जताते हुए कहा कि, 'यह बेहद बुरा है। वक्फ के कारण जल्द ही इनकी मिनिस्ट्री भी चली जाएगी।'

वक्फ विधेयक पर संयुक्त संसदीय समिति के बारे में एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने कहा, "आवाजें उठ रही हैं और दुनिया भर में वक्फ संपत्तियों की सूची सामने आई है - संसद भवन, आसपास के क्षेत्र, वसंत विहार के आसपास के क्षेत्र से लेकर हवाई अड्डे तक वक्फ संपत्ति पर बने हैं। लोगों का यह भी कहना है कि हवाई अड्डा वक्फ संपत्ति पर बना है...यह बुरा है, वे इस वक्फ बोर्ड मुद्दे पर बहुत जल्द अपना मंत्रिमंडल खो देंगे।"

एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने बताया कि, जमीयत उलेमा - ऐ - हिन्द असम में वक्फ की सम्पति का सर्वे करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि, वक्फ बिल के विरोध में कानूनी लड़ाई लगेंगे। लोग इस बिल का विरोध कर रहे हैं।

बता दें कि, संसद के मानसून सत्र में वक्फ बिल में संशोधन के लिए बिल पेश किया गया था। विपक्षी सांसदों ने इस बिल का काफी विरोध किया था। विरोध को देखते हुए सरकार ने यह बिल जेपीसी में भेज दिया था।

Tags

Next Story