Women's T20 WC: पाकिस्तान की हार से टूटा भारत का सपना, 8 साल में पहली बार सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना सकी टीम इंडिया

पाकिस्तान की हार से टूटा भारत का सपना, 8 साल में पहली बार सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बना सकी टीम इंडिया

भारतीय महिला टीम का सफर टी20 विश्व कप 2024 में खत्म हो गया है। 8 साल में पहली बार वो हुआ जो नहीं होना चाहिए था। भारतीय टीम इस बार सेमीफाइनल्स में भी जगह नहीं बना सकी। पाकिस्तान न्यूजीलैंड से मैच हार गई जिससे भारत को हानि हुई और हरमनप्रीत की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

न्यूजीलैंड से हारी पाकिस्तान

सोमवार के दिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला हुआ। यह मुकाबला भारत-पाकिस्तान और न्यूजीलैंड तीनों के लिए बेहद अहम था। जिसे न्यूजीलैंड 54 रनों से जीत लिया। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने सीमित ओवर में 6 विकेट खोकर 110 रन बनाए थे, जबाव में पाकिस्तान मात्र 56 रन में ही ढेर हो गई। पाकिस्तान के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। पाकिस्तान टीम का बनाया यह स्कोर महिला टी20 विश्व कप में दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है। सबसे कम रन बनाने का अनचाहा रिकॉर्ड बांग्लादेश के नाम है जिसने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 रन बनाए थे।

भारत के लिए अहम था ये मुकाबला

इस टूर्नामेंट की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही पहला मैच न्यूजीलैंड से हारने के बाद पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद बरकरार रखा। लेकिन फिर अपना आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया से 5 रन से हार गया। जिसके बाद पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के मैच में टीम इंडिया की उम्मीद टिक गई। अगर पाकिस्तान इस मैच को जीत जाती तो रन रेट के आधार पर ऑस्ट्रेलिया के साथ इस ग्रुप से भारत सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाता। फिलहाल पिछले 8 साल में भारत पहली बार सेमीफाइनल में अपनी जगह पर कि नहीं कर सका है।

Tags

Next Story