Ambani Wedding : अनंत और राधिका की शादी के लिए बनारस के बुनकर बना रहे साड़ी

Ambani Wedding : अनंत और राधिका की शादी के लिए बनारस के बुनकर बना रहे साड़ी
Ambani Wedding : अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के लिए नीता अंबानी ने बनारस में की साड़ियों की शॉपिंग ।

Ambani Wedding :बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी इन दिनों बहुत चर्चा में है।शादी के आयोजन में अंबानी परिवार अभी काफी व्यस्त है और सेलेब्रिटीज को शादी के इनविटेशन भेज रहे हैं। बता दें की 12 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट विवाह के बंधन में बंधेंगे।

नीता अंबानी ने हाल ही में धर्म नगरी काशी में बाबा काशी विश्वनाथ और मां अन्नपूर्णा को बेटे अनंत और बहू राधिका की शादी का निमंत्रण पत्र सौंपा। इसके अतिरिक्त, उन्होंने परिवार के लिए मां गंगा से विशेष आशीर्वाद भी मांगा। नीता अंबानी ने काशी पहुंचते ही बनारसी साड़ियों में विशेष रुचि दिखाई, जो शादी समारोह के लिए चयनित की गई थीं। उन्होंने न केवल शहर के दुकानों से साड़ियां खरीदीं बल्कि लूम पर भी जा कर बनारसी साड़ियों के व्यापारियों से मिलीं।

बनारासी साड़ियों का दिया ऑर्डर

नीता अंबानी वाराणसी गई थीं जहां उन्होंने बनारसी साड़ियों में रुचि दिखाई।नीता अंबानी ने बनारसी साड़ियों की क्रिएटिविटी की उच्च स्तर प्रशंसा की है, जिन्हें वे अपनी बेहद खूबसूरत और अनूठी डिज़ाइन वाली साड़ियों में पहन सकती हैं। उन्होंने बनारसी साड़ियों के लूम के मालिकों से मिलकर लगभग 50-60 साड़ियां खरीदी, जिन्हें वह होटल में चुनने के लिए लेकर गईं। उन्होंने कई बुनकरों को भी साड़ी बनाने के ऑर्डर दिए और उनकी कला की सराहना की।

हजारा बूटी वाली साड़ी बनी खास पंसद

अंबानी परिवार ने बनारसी साड़ी को विशेष रूप से पसंद किया है, खासकर हजारा बूटी वाली साड़ी को। इसे बनारस में ही तैयार किया जाता है, जिसमें 58% चांदी और 1.5% सोने का उपयोग होता है। इसकी कीमतें 2 लाख से 6 लाख रुपए के बीच में होती हैं। इन्हें बनाने में 40 से 50 दिन लग जाता है।

2-3 जुलाई तक मुंबई पहुंच जाएंगी साड़ियां

2-3 जुलाई तक ये साड़ियां मुंबई पहुंचाई जाएंगी। बुनकरों को 10-15 साड़ियां बनानी हैं, जो असली जरी से तैयार की जा रही हैं। इन साड़ियों को लेकर काफी पहले से काम हो रहा है और कुछ साड़ियां अब तक डिलीवर भी हो चुकी हैं।

Tags

Next Story