Home > Lead Story > NEET UG Result 2024: NTA ने NEET UG री-एग्जाम का रिजल्ट किया घोषित, नई मेरिट लिस्ट भी जारी

NEET UG Result 2024: NTA ने NEET UG री-एग्जाम का रिजल्ट किया घोषित, नई मेरिट लिस्ट भी जारी

विवादों में घिरे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट री टेस्ट का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है।

NEET UG Result 2024: NTA ने NEET UG री-एग्जाम का रिजल्ट किया घोषित, नई मेरिट लिस्ट भी जारी
X

NEET UG Re-Exam Result 2024: विवादों में घिरे नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट री टेस्ट का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। सोमवार सुबह नीट यूजी का रिजल्ट जारी किया गया है। जिन 1563 छात्रों ने 23 जून को की दोबारा परीक्षा दी थी वो एनटीए की अधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

एनटीए ने जारी किया नोटिस

इस बाबत जारी नोटिस में एनटीए ने लिखा 1563 अभ्यर्थियों के लिए पुनः परीक्षा आयोजित की गई, जिसमें से कुल 813 अभ्यर्थी उपस्थित हुए। पुनः परीक्षा के पश्चात, 813 अभ्यर्थियों (जो 23 जून 2024 को पुनः परीक्षा में उपस्थित हुए थे) के परिणामों को घोषित किया गया। पुनः परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी गई है। अब यह सूचित किया जाता है कि NEET(UG) 2024 के सभी उम्मीदवारों (जिनमें 23 जून 2024 को पुनः परीक्षा में शामिल होने वाले 1563 उम्मीदवार भी शामिल हैं) के संशोधित स्कोर कार्ड भी जारी किए जा चुके हैं। उम्मीदवार वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं और अपने संबंधित संशोधित स्कोर कार्ड देख/डाउनलोड/प्रिंट कर सकते हैं।

5 मई को हुई थी नीट की परीक्षा

नीट यूजी की परीक्षा 5 मई को देशभर के 4750 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। इसमें करीब 24 लाख विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। 4 जून को परिणाम घोषित होते ही इसमें विवाद की स्थिति बन गई। इसमें पेपरलीक और गड़बड़ी के आरोप लगे। 1563 छात्रों को ग्रेस मार्क्स दिए गए थे, जिन्हें बाद में वापस ले लिया गया और उनकी दोबारा परीक्षा कराई गई। इन छात्रों की काउंसलिंग 6 जुलाई से शुरू होगी।

Updated : 1 July 2024 5:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Jagdeesh Kumar

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top