Jammu - Kashmir Next CM: जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री होंगे उमर अब्दुल्ला - पिता फारूक ने किया ऐलान

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री होंगे उमर अब्दुल्ला - पिता फारूक ने किया ऐलान

Jammu - Kashmir Next CM Omar Abdullah

Jammu - Kashmir Next CM : श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर। यहां मतगणना जारी है वहां मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस इस समय रुझान में सरकार बनाने की स्थिति में है। मतगणना के ट्रेंड को देखते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि, जनता ने नेशनल कॉन्फ्रेंस को मेन्डेट दिया। जनता ने यह साबित कर दिया कि, वे 5 अगस्त को लिए गए फैसले को स्वीकार नहीं करते हैं। परिणाम को देखते हुए फारूक अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि, उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) मुख्यमंत्री होंगे पावर शेयरिंग का कोई सवाल ही नहीं उठता।"

उमर अब्दुल्लाह इस बार दो विधानसभा सीटों से चुनावी मैदान में उतरे थे। उमर अब्दुल्लाह ने बडगाम और गांदरबल दोनों विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है। बडगाम में उमर अब्दुल्लाह ने पीएडीपी उम्मीदवार आगा सैयद मुंतजिर को 17 हजार से अधिक मतों से हराया है। बडगाम (Budgam) में उमर अब्दुल्लाह को 36 हजार वोट मिले थे। गांदरबल (Ganderbal) में भी उमर अब्दुल्लाह ने पीडीपी उम्मीदवार को हराया है। उमर अब्दुल्लाह को यहां 18 हजार से अधिक वोट मिले वहीं पीडीपी उम्मीदवार बशीर अहमद 12 हजार से अधिक वोट पाकर दूसरे नंबर पर रहे।

बता दें कि, जम्मू - कश्मीर में धारा 370 समाप्त होने के बाद पहली बार चुनाव हुए हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस का सत्ता में लौटना काफी मायने रखता है। जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। जिस तरह से मतदान के परिणाम आ रहे हैं। यह साफ़ हो गया है कि, नेशनल कॉन्फ्रेंस पूरी ताकत के साथ सत्ता में वापसी कर रही है।

पत्रकारों से बात करते हुए फारूक अब्दुल्लाह ने एक और बड़ी बात कही है। फारूक अब्दुल्लाह ने 5 अगस्त 2019 के एक निर्णय का जिक्र किया। यह वही दिन था जब केंद्र सरकार ने जम्मू - कश्मीर से धारा 370 ख़त्म की थी। फारूक अब्दुलाह की पार्टी ने पहले ही 370 की बहाली का जिक्र मेनिफेस्टो में किया था। ऐसे में अब जम्मू - कश्मीर की सियासत किस ओर मुड़ेगी यह देखने लायक होगा।

Tags

Next Story