आतिशी के अनशन पर, स्वाति मालीवाल ने कहा - पूरा दिन झूठी और गंदी बातें...

आतिशी के अनशन पर, स्वाति मालीवाल ने कहा - पूरा दिन झूठी और गंदी बातें...

आतिशी के सत्याग्रह पर, स्वाति मालीवाल ने कहा - पूरा दिन झूठी और गंदी बातें...

आतिशी के अनशन पर स्वाति मालीवाल का तंज : मालीवाल ने कहा कि, सत्याग्रह हमेशा सच्चे और पवित्र मन से किया जाता है।

दिल्ली। पानी पीकर पानी की किल्लत से दिल्ली वालों को मुख्त कराने अनशन पर बैठी मंत्री अतिशी की तबियत मंगलवार को इतनी खराब हो गई कि, उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। आम आदमी पार्टी ने बताया कि, आतिशी को आईसीयू में भर्ती किया गया है। वहीं आतिशी के अनशन पर राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने उन पर तंज कैसा है।

स्वाति मालीवाल ने कहा कि, 'आतिशी जी, गांधी जी ने अनशन की पवित्र विधि को सत्याग्रह का नाम दिया था। सत्याग्रह जो हमेशा सच्चे और पवित्र मन से किया जाता है। मैंने दो बार अनशन किया। एक बार 10 दिन और एक बार 13 दिन। मेरे अनशन के बाद देश में बच्चों के बलात्कारियों को फाँसी की सजा हो, ऐसा क़ानून भी बना। संघर्ष की राह बहुत मुश्किल होती है। कई साल ज़मीन पे संघर्ष करके ही अनशन करने की शक्ति हासिल होती है। दूसरों के बारे में पूरा दिन झूठी और गंदी बातें बोलके नहीं। ख़ैर, आशा है जल्द आप का स्वास्थ्य ठीक होगा और आप दिल्ली के लोगों के लिए काम करेंगी।'

दिल्ली की मंत्री आतिशी के स्वास्थ्य पर LNJP अस्पताल के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जब आतिशी को अस्पताल लाया गया, तो उनका ब्लड शुगर कम था। उनका सोडियम लेवल भी कम था। हमने उन्हें अभी IV फ्लूइड पर रखा गया है। उन्हें इमरजेंसी ICU में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों की टीम उनका ध्यान रख रही है। अभी सारे महत्वपूर्ण पैरामीटर ठीक हैं। कुछ ब्लड टेस्ट किए गए हैं जिनकी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि, "उनका(अतिशी) रात से ही ब्लड शुगर लेवल गिर रहा था। जब हमने देर रात उनका ब्लड सैंपल लिया तो शुगर लेवल 46 निकला था। पोर्टेबल मशीन से उनका शुगर लेवल चेक किया तो लेवल मात्र 36 निकला जो कि कम है। डॉक्टर जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही वे कोई सुझाव देंगे जिस पर कार्य किया जाएगा।"

Tags

Next Story