Delhi News: भाई पर फ्रॉड का मामला दर्ज होने पर बोले केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी - गोपाल जोशी से कोई संबंध नहीं

Pralhad Joshi said on the fraud case registered against his brother

Pralhad Joshi said on the fraud case registered against his brother

Prahlad Joshi on Fraud Case Registered against his Brother : नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी के भाई के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद केंद्रीय मंत्री का है। उन्होंने कहा कि उनका अपने भाई गोपाल जोशी से कोई संबंध नहीं है उन्होंने लगभग 32 साल पहले अपने भाई से सारे संबंध तोड़ लिए है। आगे उन्होंने बताया कि अदालत में एक हलफनामा दायर किया था और एक सार्वजनिक नोटिस भी प्रकाशित किया था जिसमें कहा गया था कि कोई भी व्यक्ति जो उनका भाई, रिश्तेदार या दोस्त होने का दावा करता है और किसी भी वित्तीय व्यवसाय में शामिल है, वह उनके लिए बाध्यकारी नहीं होगा।

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, "सबसे पहले मैं एफआईआर में एक बड़ी गलती की ओर इशारा करना चाहूंगा, जिसमें कहा गया है कि विजयलक्ष्मी नाम की कोई महिला मेरी बहन है। यह पूरी तरह से तथ्यहीन है क्योंकि मेरी कोई बहन नहीं है। उन्होंने बताया कि उनके चार भाई हैं और उनमें से एक भाई की पहले ही मृत्यु हो चुकी है, कोई बहन नहीं है।

सिटी सिविल कोर्ट से ली थी निषेधाज्ञा

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि, हम तीन भाई हैं। मैं और गोपाल 32 साल से ज़्यादा समय से अलग रह रहे हैं। पहले जब गोपाल पर उनके आचरण को लेकर कुछ आरोप लगे थे, तो मैंने अपना नाम उनके साथ जोड़ने के लिए बेंगलुरु के सिटी सिविल कोर्ट से निषेधाज्ञा ली थी। 22 नवम्बर 2013 को कोर्ट के समक्ष पेश किए गए हलफनामे में इसका ब्यौरा स्पष्ट रूप से दिया गया है।

कोर्ट के समक्ष मेरे हलफनामे में कहा गया है, इस संबंध में उन्होंने 17 मार्च 2012 को एक पारिवारिक अभियोग विलेख या वैवस्था पत्र निष्पादित किया है। इसलिए, वे सामाजिक और वित्तीय रूप से किसी भी संयुक्त परिवार की स्थिति या किसी भी संयुक्त लेन-देन का गठन नहीं करते हैं। वादी किसी भी तरह से या उनके पेशे और लेन-देन से उनसे जुड़ा हुआ नहीं है।

न्यूज़ पेपर में भी दिया था विज्ञापन

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि यहां यह बताना उचित होगा कि मैंने 9 नवम्बर 2012 को प्रमुख स्थानीय दैनिक समाचार पत्रों में एक विज्ञापन भी प्रकाशित किया था कि जो कोई भी व्यक्ति काम करवाने के लिए मेरे नाम का हवाला देता है या ऐसा कोई दावा करता है कि वे रिश्तेदार, भाई, मित्र आदि हैं, मैं किसी भी तरह से दूसरों के ऐसे दावों से जुड़ा और जिम्मेदार नहीं हूं।

मैं जांच के रास्ते में नहीं आऊंगा

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने आगे कहा कि मेरा अपने भाई से कोई संबंध नहीं है और न ही उनसे कोई जुड़ाव है। पिछले 32 सालों से मेरा अपने भाई गोपाल जोशी से कोई संबंध नहीं है। हम बातचीत भी नहीं करते हैं। चूंकि एफआईआर दर्ज हो चुकी है, इसलिए जांच होनी चाहिए और कानून को अपना काम करने देना चाहिए। मैं जांच के रास्ते में नहीं आऊंगा।

ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि प्रहलाद जोशी के भाई गोपाल जोशी, बहन विजय लक्ष्मी जोशी और गोपाल जोशी के बेटे अजय जोशी पर कथित तौर पर प्रहलाद जोशी के नाम का इस्तेमाल करके सुनीता चौहान के पति देवानंद पुल सिंह चौहान को लोकसभा चुनाव में भाजपा का टिकट दिलाने का वादा करने का मामला दर्ज किया गया है। सुनीता चौहान ने बसवेश्वर नगर थाने में प्रहलाद जोशी के भाई गोपाल जोशी, बहन विजय लक्ष्मी और गोपाल जोशी के बेटे अजय जोशी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने गुरुवार शाम पांच बजे एफआईआर दर्ज की।

Tags

Next Story