Wakf JPC Meeting: विपक्षी सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, कहा - वक्फ JPC बैठक में संसदीय आचार संहिता का हुआ घोर उल्लंघन

विपक्षी सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, कहा - वक्फ JPC बैठक में संसदीय आचार संहिता का हुआ घोर उल्लंघन

विपक्षी सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र, कहा - वक्फ JPC बैठक में संसदीय आचार संहिता का हुआ घोर उल्लंघन

Wakf JPC Meeting : नई दिल्ली। कई विपक्षी सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर आरोप लगाया कि वक्फ (संशोधन) विधेयक, 2024 पर संयुक्त संसदीय समिति की आज की बैठक के दौरान संसदीय आचार संहिता का घोर उल्लंघन हुआ है।

विपक्षी सांसदों द्वारा लोकसभा अध्यक्ष को भेजे गए पत्र में लिखा है कि, "समिति की कार्यवाही अध्यक्ष जगदंबिका पाल द्वारा पक्षपातपूर्ण और पक्षपातपूर्ण तरीके से संचालित की गई। अध्यक्ष द्वारा समिति के समक्ष साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए अनवर मणिपड्डी को दिया गया निमंत्रण समिति के दायरे और अधिकार क्षेत्र में नहीं है...हम आपसे इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने का अनुरोध करते हैं, और आपसे अपेक्षा करते हैं कि, आप समिति के अध्यक्ष को द्विपक्षीय होने और संसदीय मानदंडों को बनाए रखने के उनके कर्तव्य की याद दिलाएंगे।"

बीते दिनों विपक्षी सांसदों ने वक्फ बोर्ड अमेंडमेंड बिल पर बनी जेपीसी की बैठक में शामिल होने से मना कर दिया था। इसके बाद से लगातार जेपीसी की बैठक सुर्ख़ियों में हैं। केंद्र सरकार ने मानसून सत्र में वक्फ बोर्ड कानून में सुधार लाने के लिए बिल पेश किया था। इसके बाद विपक्षी सांसदों ने बिल का विरोध किया और बिल को जेपीसी में भेज दिया गया।

Tags

Next Story